A
Hindi News पैसा बिज़नेस UBER के टॉप मैनेजमेंट ने की PM मोदी से मुलाकात, एयर टैक्‍सी सर्विस शुरू करने पर हुई चर्चा

UBER के टॉप मैनेजमेंट ने की PM मोदी से मुलाकात, एयर टैक्‍सी सर्विस शुरू करने पर हुई चर्चा

कैब सेवा प्रदान करने वाली अमेरिकन कंपनी उबर के शीर्ष अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उबर एलिवेट के तहत अपनी भविष्य की हवाई टैक्सी सेवा पर प्रजेंटेशन दिया।

uber- India TV Paisa Image Source : UBER uber

नई दिल्‍ली। कैब सेवा प्रदान करने वाली अमेरिकन कंपनी उबर के शीर्ष अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उबर एलिवेट के तहत अपनी भविष्य की हवाई टैक्सी सेवा पर प्रजेंटेशन दिया।  

उबर ने बयान में कहा कंपनी के एविएशन प्रोग्राम के प्रमुख एरिक एलिसन और उत्पाद प्रमुख (एविएशन) निखिल गोयल ने वैश्विक मोबिलिटी शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री से मुलाकात की और विचार-विमर्श किया कि कैसे यह सेवा प्रदूषण और जाम की समस्या को कम करके बहु-आयामी मोबिलिटी प्लेटफॉर्म अर्थव्यवस्था में योगदान कर सकती है।

एलिसन ने प्रधानमंत्री को उबर एलिवेट के बारे में जानकारी दी और दिखाया कि कैसे उभर की भविष्य की हवाई सेवा कैसे क्षेत्र और दुनिया में रोमांच ला सकता है। एलिसन ने कहा कि उबर भारत को आगे बढ़ाने के लिए इस मिशन में सरकार के साथ मिल कर काम करने को प्रतिबद्ध है। मैं भारत में होने और दुनिया के दूरदर्शी नेताओं में से एक प्रधानमंत्री मोदी के साथ शहरी मोबिलिटी के भविष्य पर विचार-विमर्श करके बहुत उत्साहित हूं।  

उबर अपनी हवाई टैक्सी सेवा के लिए पांच वैश्विक स्थानों (जापान और फ्रांस) में भारत को शामिल करने का विचार कर रही है। इस तरह की सेवाओं को अगले पांच साल में शुरू करने के लिए देश में नियामकों के साथ चर्चा कर रही है। एलिसन ने कहा कि कंपनी मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों को संभावित उम्मीदवारों के रूप में देख रही है।

Latest Business News