A
Hindi News पैसा बिज़नेस उबर ने 10 शहरों में 22 फीसदी तक सस्‍ती की सर्विस

उबर ने 10 शहरों में 22 फीसदी तक सस्‍ती की सर्विस

टैक्‍सी सर्विस कंपनी उबर ने 10 शहरों में किराया 22 फीसदी कम कर दिया है। कंपनी ने इंदौर और नागपुर जैसे शहरों में उबर-गो का किराया 9 फीसदी घटा दिया है।

Slashes Fares: उबर ने 10 शहरों में 22 फीसदी तक सस्‍ती की अपनी सर्विस, 5 रुपए प्रति किलोमीटर होगा अब किराया- India TV Paisa Slashes Fares: उबर ने 10 शहरों में 22 फीसदी तक सस्‍ती की अपनी सर्विस, 5 रुपए प्रति किलोमीटर होगा अब किराया

नई दिल्‍ली। एप आधारित टैक्‍सी सर्विस कंपनी उबर ने अहमदाबाद और पुणे सहित देश के 10 शहरों में किराया 22 फीसदी कम कर दिया है। अपनी प्रतिद्वंदी कंपनी ओला से मुकाबले के लिए कंपनी ने इंदौर और नागपुर जैसे शहरों में उबर-गो का किराया 9 फीसदी घटा दिया है। कंपनी द्वारा ब्‍लॉग में जानकारी देते हुए बताया कि अब जोधपुर और उदयपुर जैसे शहरों में उबर-गो का बेसफेयर 40 रुपए की बजाए 25 रुपए कर दिया गया है। वहीं प्रति किलोमीटर किराया भी 8 रुपए से घटाकर 7 रुपए कर दिया गया है। इससे पहले फरवरी में उबर चेन्‍नई और कोलकाता में अपना किराया 25 फीसदी तक घटा चुकी है।

इन शहरों में अब 5 रुपए प्रति किलोमीटर किराया

उबर के मुताबिक अब वाइजाग, नागपुर, इंदौर, पुणे, अजमेर, मंगलुरू, तिरुअनंतपुरम और अहमदाबाद जैसे नॉनमेट्रो शहरों में किराया 5 रुपए प्रति किलोमीटर कर दिया गया है। उबर के मुताबिक इन शहरों में कंपनी की टैक्‍सियों के किराए अब और भी ज्‍यादा किफायती होंगे। इससे जहां लोगों को सस्‍ती सर्विस मिलेगी, वहीं कंपनी से जुड़े ड्राइवर्स को भी बेहतर बिजनेस मिलेगा। सेवाएं सस्‍ती होने के उन कार मालिकों के पास भी टैक्‍सी हायर करने का विकल्‍प होगा, जो व्‍य‍स्‍त बाजारों में पार्किंग न मिलने से परेशान हैं।

तस्‍वीरों में देख्‍ािए टैक्‍सी कंपनियों की कार पूलिंग सेवा

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

ओला ने भी हाल ही में कम की हैं दरें

बेंगलुरू की स्‍टार्टअप कंपनी ओला ने भी उबर से बढ़ते कॉम्‍पटीशन के चलते हाल ही में अपनी टैक्सियों का किराया घटार 6 रुपए प्रति किलोमीटर कर दिया है। ओला के मुताबिक माइक्रो सर्विस लॉन्‍च करने के तीन हफ्ते के भीतर ही तीन साल पहले शुरू की गई सर्विस को पीछे छोड़ दिया है। कंपनी दिल्‍ली, बेंगलुरू, मुंबई, चेन्‍नई, कोलकाता, हैदराबाद, पुणे, जयपुर, अहमदाबाद, चंडीगढ़, भुवनेश्‍वर, कोयंबटूर और गुवाहाटी जैसे 13 शहरों में माइक्रो सर्विस चला रही है। वहीं उबर देश के 26 शहरों में सर्विस दे रही है। जो कि अमेरिका के बाहर किसी भी देश में यह सर्वाधिक है।

ओला की माइक्रो सर्विस छह और शहरों में शुरू, 6 रुपए किलोमीटर में ले सकेंगे एसी कैब का मजा

Latest Business News