A
Hindi News पैसा बिज़नेस Uber ने दिल्ली-एनसीआर में लॉन्च किया फूड डिलीवरी सर्विस UberEATS, ऐप के जरिए ऑर्डर करें खाना

Uber ने दिल्ली-एनसीआर में लॉन्च किया फूड डिलीवरी सर्विस UberEATS, ऐप के जरिए ऑर्डर करें खाना

Uber की UberEATS फूड डिलीवरी सर्विस फिलहाल गुड़गांव के लिए शुरू हो चुकी है और जल्द ही इसे एनसीआर के बाकी इलाकों में भी शुरू कर दिया जाएगा।

Uber ने दिल्ली-एनसीआर में लॉन्च किया फूड डिलीवरी सर्विस UberEATS, ऐप के जरिए ऑर्डर करें खाना- India TV Paisa Uber ने दिल्ली-एनसीआर में लॉन्च किया फूड डिलीवरी सर्विस UberEATS, ऐप के जरिए ऑर्डर करें खाना

नई दिल्‍ली। Uber ने अपनी फूड डिलिवरी सर्विस क्षेत्र का विस्‍तार किया है। Uber ने अपनी फूड डिलीवरी सर्विस UberEATS को सबसे पहले मुंबई में लॉन्च किया था। UberEATS फूड डिलीवरी सर्विस फिलहाल गुड़गांव के लिए शुरू हो चुकी है और जल्द ही इसे एनसीआर के बाकी इलाकों में भी शुरू कर दिया जाएगा। अकेले गुड़गांव में ही Uber ने करीब 300 रेस्टोरेंट्स के साथ टाईअप किया है। उबर ने सबसे पहले ये सर्विस 2 मई को मुंबई में शुरू की थी, इसके बाद गुड़गांव दूसरा शहर है जहां उबर ने फूड डिलिवरी सर्विस शुरू की है। कंपनी का कहना है कि जल्द ही UberEATS फूड डिलीवरी की सेवा दिल्ली के शेष हिस्‍सों में भी लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : BSNL ने लॉन्च किया 666 रुपए में नया प्लान, अब अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ पाए रोजाना 2GB डेटा

दिल्ली में इस सर्विस के लॉन्च के मौके पर UberEATS इंडिया के हेड भाविक राठौड़ ने कहा कि,

UberEATS सर्विस Uber के पैरेलल ही बिजनेस करेगा, लेकिन लेकिन डिलीवरी टैक्सी के द्वारा नहीं की जाएगी। बल्कि इसके लिए टू-व्हीलर फ्लीट पार्टनरशिप में रखे गए हैं। यही टू-व्हीलर्स फूड डिलीवर करेंगे। Uber रेस्टोरेंट से ऑर्डर के लिए पैसे वसूलेगी और पिकअप फीस का पेमेंट करेगी।

यह भी पढ़ें : 1 जुलाई से सिर्फ GST ही नहीं बल्कि ये व्‍यवस्‍थाएं भी बदल जाएंगी, इन कामों के लिए अनिवार्य होगा आधार कार्ड

UberEATS के जरिए दो तरीकों से फूड ऑर्डर किया जा सकता है, एक तो बिलकुल रेगुलर तरीका है जिससे किसी भी फूड डिलीवरी ऐप से फूड ऑर्डर किए जाते हैं। दूसरा है, यदि आप कभी कार में हैं और आप चाहते हैं कि आपका फूड आपके घर पहुंचने के साथ ही पहुंच जाए तो आप Uber एप में UberEATS prompt का ऑप्शन सेलेक्ट कर फूड ऑर्डर कर सकते हैं। साथ ही आप चाहें तो समय और लोकेशन भी चेंज कर सकते हैं। इसे एप्पल एप स्टोर और एंड्राइड प्ले स्टोर पर UberEATS एप डाउनलोड किया जा सकता है।

Latest Business News