A
Hindi News पैसा बिज़नेस उबर भारत में 140 इंजीनियरों की करेगी भर्ती, टेक टीम का होंगे हिस्सा

उबर भारत में 140 इंजीनियरों की करेगी भर्ती, टेक टीम का होंगे हिस्सा

महामारी की वजह से मई में कंपनी ने 600 कर्मचारियों को निकालने का ऐलान किया था

<p><span lang="EN-US" style="font-size: 14.0pt;...- India TV Paisa Image Source : FILE uber to hire 140 engineers in India

नई दिल्ली। मोबाइल ऐप से टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली कंपनी उबर देश में 140 इंजीनियरों की भर्ती कर रही है। यह कंपनी की बेंगलुरू और हैदराबाद स्थित टेक्नोलॉजी टीम का हिस्सा होंगे जहां वे ग्राहकों और ड्राइवरों की वृद्धि में सहायक और आपूर्ति और ग्राहक सेवा से जुड़े विभिन्न उत्पाद विकसित करेंगे। भारतीय बाजार में अमेरिकी कंपनी उबर की प्रतिस्पर्धा घरेलू कंपनी ओला से है। कंपनी के हैदराबाद और बेंगलुरू स्थित कार्यालय में 600 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं। कोविड-19 संकट के चलते कंपनी का ड्राइवर और ग्राहक सहायता परिचालन बाधित हुआ, साथ ही उसका कामकाज भी लगभग बंद हो गया। इसके चलते कंपनी ने मई में अपने करीब 600 कर्मचारियों को अगले तीन महीने में निकालने की घोषणा की थी।

 

उबर ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘‘ कंपनी अपनी बेंगलुरू और हैदराबाद स्थिति प्रौद्योगिकी टीम के लिए 140 इंजीनियर की और भर्ती कर रही है। ये कर्मचारी मोटरसाइकिल चालक, ड्राइवरों की वृद्धि, आपूर्ति, बाजार, ग्राहक सेवा, डिजिटल भुगतान, जोखिम और अनुपालन, सुरक्षा एवं वित्तीय प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अत्याधुनिक उत्पाद विकसित करेंगे।’’ कंपनी ने कहा कि विस्तार की यह योजना उसके देश में परिवहन और आपूर्ति सुविधा को अधिक लोगों तक पहुंचाने के लक्ष्य के अनुरूप है। कंपनी का लक्ष्य दुनिया के हजारों शहर में परिवहन की मुख्य कड़ी बनने का है। उबर ने हाल ही में अपने वैश्विक वित्त प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख के लिए जयराम वल्लीयुर को नियुक्त किया। इससे पहले वल्लीयुर अमेजन में 14 साल काम कर चुके हैं।

Latest Business News