A
Hindi News पैसा बिज़नेस UP में नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी के ड्राफ्ट को मिली मुख्‍यमंत्री से मंजूरी, टैक्‍स छूट के साथ ही मिलेगी 24 घंटे बिजली

UP में नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी के ड्राफ्ट को मिली मुख्‍यमंत्री से मंजूरी, टैक्‍स छूट के साथ ही मिलेगी 24 घंटे बिजली

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्‍यनाथ ने नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी के ड्राफ्ट को कुछ संशोधनों के साथ अपनी मंजूरी दे दी है।

UP में नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी के ड्राफ्ट को मिली CM योगी की मंजूरी, टैक्‍स छूट के साथ मिलेगी 24 घंटे बिजली- India TV Paisa UP में नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी के ड्राफ्ट को मिली CM योगी की मंजूरी, टैक्‍स छूट के साथ मिलेगी 24 घंटे बिजली

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्‍यनाथ ने नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी के ड्राफ्ट को कुछ संशोधनों के साथ अपनी मंजूरी दे दी है। राज्‍य के पिछड़े पूर्वांचल और बुंदेलखंड क्षेत्रों में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कारोबार करना आसान बनाने, टैक्‍स छूट और 24 घंटे बिजली आपूर्ति जैसे प्रावधान किए गए हैं।

पॉलिसी पर वेबसाइट पर ही संबद्ध पक्षों और लोगों से सुझाव एवं आपत्तियां मांगी जाएंगी। इसके बाद ही इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके बाद नई पॉलिसी को मंजूरी के लिए राज्य मंत्रिमंडल के समक्ष रखा जाएगा।  योगी ने कहा कि इस पॉलिसी का उद्देश्य अधिक से अधिक उद्योगों की स्थापना, पूंजी निवेश, रोजगार सृजन और संतुलित आर्थिक विकास को बढ़ावा देना है। इसके लिए बुनियादी अवस्थापना सुविधाओं को उपलब्ध कराए जाने तथा प्रक्रियाओं का सरलीकरण किए जाने की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल, बुंदेलखंड तथा अन्य पिछड़े क्षेत्रों में उद्योगों की स्थापना को प्रोत्साहन दिया जाए। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को बढ़ावा देने के साथ-साथ युवाओं में आत्मनिर्भरता तथा उद्यमशीलता को प्रोत्साहित करने पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने आईटी व संबंध और आईटी स्टार्ट-अप उद्योग, इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण, कृषि और खाद्य प्रसंस्करण, डेयरी, नई और नवीकरणीय ऊर्जा, हथकरघा, वस्त्र एवं रेशम उद्योग, पर्यटन और फिल्म संबंधी उद्योगों के लिए विभागीय नीतियां भी जल्द ही पेश करने के निर्देश दिए।

Latest Business News