A
Hindi News पैसा बिज़नेस The week ahead: तीसरी तिमाही के नतीजे देंगे बाजार को दिशा, कायम रहेगा उतार-चढ़ाव

The week ahead: तीसरी तिमाही के नतीजे देंगे बाजार को दिशा, कायम रहेगा उतार-चढ़ाव

शेयर बाजार की दिशा एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और भारती एयरटेल जैसी प्रमुख कंपनियों के तिमाही के नतीजे और ग्लोबल बाजारों के रुझान पर निर्भर करेगी।

The week ahead: तीसरी तिमाही के नतीजे देंगे बाजार को दिशा, कायम रहेगा उतार-चढ़ाव- India TV Paisa The week ahead: तीसरी तिमाही के नतीजे देंगे बाजार को दिशा, कायम रहेगा उतार-चढ़ाव

नई दिल्ली। शेयर बाजारों की दिशा इस सप्ताह एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और भारती एयरटेल जैसी प्रमुख कंपनियों के तिमाही के नतीजों और ग्लोबल बाजारों के रुझान पर निर्भर करेगी। जनवरी के डेरीवेटिव कॉन्ट्रैक्ट्स की समाप्ति के बीच 26 जनवरी (मंगलवार) को गणतंत्र दिवस के अवकाश से कम कारोबारी सत्र वाले सप्ताह में बाजार में घटबढ़ रह सकती है। कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च लिमिटेड के डायरेक्टर (रिसर्च), विवेक गुप्ता ने कहा, ग्लोबल बाजारों का रूख, विदेशी निवेशकों का निवेश, डॉलर के मुकाबले रुपए की घट बढ़, कच्चे तेल की कीमतें और कंपनियों के तिमाही परिणाम निकट भविष्य में बाजार की दिशा निर्धारित करेंगे।

बड़ी कंपनियों के नतीजों पर बाजार की नजर

सप्ताह के दौरान एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन, मारुति सुजुकी इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल, वेदांता, एनटीपीसी, यस बैंक और लार्सन एंड टुब्रो जैसी प्रमुख कंपनियों के परिणाम घोषित किए जाएंगे। सैम्को सिक्युरिटीज के सीईओ जिमित मोदी ने कहा, बाजार के मुख्य ध्यान का केन्द्र कंपनियों के परिणामों की घोषणा पर होगा क्योंकि अधिकांश कंपनियों के नतीजे महीना खत्म होने से पहले आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि बाजार में तेजी का रुझान रहने की उम्मीद है। इसमें समय-समय पर मुनाफावसूली भी हो सकती है। आने वाले सप्ताहों में बाजार के धीमी गति से ऊंचा जाने की उम्मीद है।

बाजार के लिए फेड की बैठक अहम

जियोजित बीएनपी परिबा फाइनेंशल सर्विसेज लिमिटेड के बेसिक रिसर्च हेड विनोद नायर ने कहा कि ग्लोबल बाजार में उथल पुथल को देखते हुए इस बात की संभावना नहीं है कि फेडरल रिजर्व इस सप्ताह की नीतिगत बैठक में ब्याज दरों में बढ़ोतरी करेगा। घरेलू बाजार में सुगठन का दौर चल सकता है जहां निकट भविष्य में अधिक उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है क्योंकि व्युत्पन्न अनुबंध की समाप्ति का समय भी निकट है। बीते सप्ताह बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 19.38 अंक या 0.08 प्रतिशत के नुकसान से 24,435.66 अंक पर बंद हुआ।

Latest Business News