A
Hindi News पैसा बिज़नेस अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व की बैठक में होने वाले फैसले से तय होगी ग्लोबल और घरेलू शेयर बाजार की दिशा

अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व की बैठक में होने वाले फैसले से तय होगी ग्लोबल और घरेलू शेयर बाजार की दिशा

अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक के नतीजों से इस सप्ताह शेयर बाजार की दिशा तय होगी। शेयर बाजार की जानकारी रखने वाल एक्सपर्ट्स ने यह राय जताई है।

अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व की बैठक में होने वाले फैसले से तय होगी ग्लोबल और घरेलू शेयर बाजार की दिशा- India TV Paisa अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व की बैठक में होने वाले फैसले से तय होगी ग्लोबल और घरेलू शेयर बाजार की दिशा

नई दिल्ली। अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक के नतीजों से इस सप्ताह शेयर बाजार की दिशा तय होगी। शेयर बाजार की जानकारी रखने वाल एक्सपर्ट्स ने यह राय जताई है।

ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के संस्थापक निदेशक, विजय सिंघानिया ने कहा, इस सप्ताह शेयर बाजार की धारणा वैश्विक केन्द्रीय बैंकों के द्वारा निर्धारित होंगी। निश्चित तौर पर सारी निगाहें अमेरिकी फेडरल रिजर्व के नीति निर्माताओं पर होगी। अमेरिकी फेडरल रिजर्व की दो दिन की बैठक मंगलवार को शुरू होगी।

उन्होंने कहा कि बैंक ऑफ जापान भी नीति पर विचार करने के लिए अपनी दो दिन की बैठक भी मंगलवार को शुरू करेगा।
सिंघानिया ने कहा, अभी तक भारतीय बाजारों के लिए कुछ भी नकारात्मक नहीं है। सिर्फ फेेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों मंे बढ़ोतरी को लेकर अनिश्चितता होगी।

कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च लिमिटेड के संस्थापक एवं सीईओ रोहित गाडिया ने कहा कि फेडरल रिजर्व की बैठक 20..21 सितंबर को होनी है जो आर्थिक अनुमानों के संक्षिप्त विवरण उपलब्ध करायेगा जिसके कारण बाजार में उतार चढ़ाव आ सकता है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमत तथा डॉलर के मुकाबले रपये की घट बढ़ भी शेयर बाजार की दिशा के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे।

सैमको सिक्योरिटीज के सीईओ जिमीत मोदी ने कहा, ै इस सप्ताह सारी निगाहें अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक के नतीजे पर होगी।कोटक सिक्योरिटीज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और पीसीजी रिसर्च के प्रमुख दीपेन शाह ने कहा कि इस सप्ताह होने वाली अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक आगे के कुछ सप्ताहों में बाजार के लिए महत्वपूर्ण उत्प्रेरक रहेगी।

बीते सप्ताह बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 198.22 अंक या 0.68 प्रतिशत नीचे आया। वहीं नेशनल स्टाक एक्सचंेज का निफ्टी 86.85 अंक या 0.97 प्रतिशत टूटा।

Latest Business News