Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस हार्ले-डेविडसन के बहिष्कार का ट्रंप ने...

हार्ले-डेविडसन के बहिष्कार का ट्रंप ने किया समर्थन, ट्वीट के जरिए कही ये बात

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टैरिफ से प्रभावित हार्ले-डेविडसन के विदेश में जाकर उत्पादन करने की योजना की घोषणा के बाद लोगों द्वारा किए जा रहे बहिष्कार का समर्थन किया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 13 Aug 2018, 13:28:45 IST

वाशिंगटन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टैरिफ से प्रभावित हार्ले-डेविडसन के विदेश में जाकर उत्पादन करने की योजना की घोषणा के बाद लोगों द्वारा किए जा रहे बहिष्कार का समर्थन किया है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि हार्ले डेविडसन रखने वाले कई लोगों ने योजना बनाई है कि अगर यह कंपनी उत्पादन के लिए विदेश जाती है तो वह उसका बहिष्कार करेंगे। ट्रंप ने कहा कि कई अन्य कंपनियां हमारी तरफ आ रही हैं, इसमें हार्ले के प्रतिद्वंद्वी भी शामिल है। यह कंपनी का बेहद खराब कदम है।

राष्ट्रपति ने इस मामले को बेहद निजी बना दिया है। दरअसल विस्कोंसिन स्थित इस कंपनी ने सोमवार को घोषणा की थी कि वह उत्पादन का कुछ काम विदेशों में ले जा रहे हैं। यह कंपनी कभी राष्ट्रपति की पसंदीदा कंपनी हुआ करती थी। दरअसल ट्रंप ने जब से यूरोपीय स्टील और एल्युमिनियम पर सख्त कर लगाए हैं तब से इस पर यूरोपीय संघ के करों का बोझ बढ़ गया है।

अमेरिका की कई कंपनियां इस बात की शिकायत कर रही हैं कि प्रशासन द्वारा लगाई गई टैरिफ नीति से उन्हें परेशानी हो रही है लेकिन ट्रंप इस मुद्दे को वफादारी की परीक्षा का मुद्दा बनाए हुए हैं। ट्रंप ने इस सप्ताह ट्वीट किया था कि मैंने आपके लिए बहुत कुछ किया और उसके बाद यह सब।