A
Hindi News पैसा बिज़नेस अमेरिका ने स्‍थगित की H-1B वीजा के लिए प्रीमियम प्रोसेसिंग सर्विस, बड़ी संख्‍या में आवेदन आने की है संभावना

अमेरिका ने स्‍थगित की H-1B वीजा के लिए प्रीमियम प्रोसेसिंग सर्विस, बड़ी संख्‍या में आवेदन आने की है संभावना

अमेरिका ने H-1B वीजा की प्रीमियम प्रोसेसिंग को अस्थायी रूप से स्थगित किया है, ऐसा अप्रैल के पहले सप्ताह में बड़ी संख्या में आवेदनों के आने की वजह से किया।

अमेरिका ने स्‍थगित की H-1B वीजा के लिए प्रीमियम प्रोसेसिंग सर्विस, बड़ी संख्‍या में आवेदन आने की है संभावना- India TV Paisa अमेरिका ने स्‍थगित की H-1B वीजा के लिए प्रीमियम प्रोसेसिंग सर्विस, बड़ी संख्‍या में आवेदन आने की है संभावना

वॉशिंगटन। अमेरिका ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपनी H-1B वीजा की प्रीमियम प्रोसेसिंग सेवा को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया है। यह कदम अप्रैल के पहले सप्ताह में वर्क वीजा के लिए आने वाले बड़ी संख्या में आवेदनों को देखते हुए उठाया गया है। H-1B वीजा भारतीय आईटी कंपनियों तथा प्रोफेशनल्‍स के बीच काफी लोकप्रिय है।

अमेरिकी नागरिकता तथा आव्रजन सेवाएं (यूएससीआईएस) की कार्यवाहक निदेशक लोरी साइलाब्‍बा ने सदन के सदस्‍यों को बताया कि,

एच-1बी कार्यक्रम को स्‍थगित नहीं किया गया है। हमने इसकी प्रीमियम प्रोसेसिंग को स्‍थगित किया है। प्रीमियम प्रोसेसिंग के तहत हमें आवेदनों की प्रोसेसिंग 15 दिन में करना अनिवार्य होता है।

  • अमेरिका वित्त वर्ष 2017-18 के लिए एच-1बी वर्क वीजा के लिए आवेदन तीन अप्रैल से स्वीकार करना शुरू करेगा।
  • सांसदों के सवाल पर लोरी ने कहा कि अप्रैल के पहले सप्ताह में यूएससीआईएस को दो लाख या इससे अधिक एच-1बी आवेदन मिलेंगे।
  • उन्‍होंने कहा कि हम इनकी प्रीमियम प्रोसेसिंग करने में समक्ष नहीं होंगे। यदि एक सप्ताह में हमें दो लाख आवेदन मिलेंगे तो हम इन्‍हें 15 दिन में प्रोसेस नहीं कर सकते।
  • इसलिए इस सर्विस को अस्थायी रूप से स्थगित किया गया है।
  • उन्‍होंने कहा‍ कि जब यह स्‍थगन समाप्‍त हो जाएगा, लोग प्रीमियम प्रोसेसिंग के लिए आवेदन कर सकेंगे और हम उनके आवेदन को 15 दिन में प्रोसेस करेंगे।

Latest Business News