A
Hindi News पैसा बिज़नेस व्यापारिक साझेदारों को पसंद हैं राष्‍ट्रपति ट्रंप की नीतियां : अमेरिकी वित्त मंत्री

व्यापारिक साझेदारों को पसंद हैं राष्‍ट्रपति ट्रंप की नीतियां : अमेरिकी वित्त मंत्री

अमेरिकी वित्त मंत्री स्टीवन म्नूचिन ने कहा कि बड़े व्यापारिक साझेदार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व वाली सरकार की व्यापारिक नीतियों के साथ ज्यादा सहज हैं।

व्यापारिक साझेदारों को पसंद हैं राष्‍ट्रपति ट्रंप की नीतियां : अमेरिकी वित्त मंत्री- India TV Paisa व्यापारिक साझेदारों को पसंद हैं राष्‍ट्रपति ट्रंप की नीतियां : अमेरिकी वित्त मंत्री

बारी। अमेरिकी वित्त मंत्री स्टीवन म्नूचिन ने कहा कि बड़े व्यापारिक साझेदार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व वाली सरकार की व्यापारिक नीतियों के साथ ज्यादा सहज हैं क्योंकि उनका मानना है कि अमेरिका की ग्रोथ से उन्हें भी फायदा होगा। जर्मनी, जापान और कनाडा जैसे बड़े व्यापारिक साझेदारों के साथ सात देशों के वित्त मंत्रियों की बैठक के बाद म्यूचिन ने यह बात कही।

यह भी पढ़ें : ट्रंप ने एक इंटरव्‍यू में कहा, व्‍हाइट हाउस छोड़ने के बाद सार्वजनिक कर सकता हूं अपने टैक्‍स रिटर्न

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रियों के साथ उनकी बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति की स्थिति को लेकर समझ बेहतर हुई है कि व्यापार को खुला होने के साथ-साथ साफ-सुथरा और संतुलित भी होना चाहिए। म्नूचिन ने कहा कि उन्होंने हमारी इस बात को समझा है कि हम संरक्षणवादी नहीं होना चाहते, लेकिन हम अपने संरक्षणवादी होने के अधिकार को उस हद तक बचाए रखना चाहते हैं जिसमें हमें लगे कि व्यापार मुक्त और उचित परिवेश में नहीं हो रहा है।

यह भी पढ़ें : Big 10 Sale: संडे से शुरू हुई Flipkart पर महासेल, iPhone 7 पर मिलेगा अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट

उल्लेखनीय है कि G-7 में कनाडा, फ्रांस, इटली, जर्मनी, जापान, अमेरिका और ब्रिटेन शामिल हैं। यूरोपीय संघ भी संगठन की अनौपचारिक बैठकों में शामिल हो सकता है। इससे पहले वित्तीय अधिकारियों ने चेतावनी देते हुये कहा कि दीर्घकालिक ग्रोथ हल्की रह सकती है और वैश्विक अर्थव्यवस्था सभी के लिये काम करे इसके लिए जरूरी कदम उठाने होंगे। उन्होंने साइबर अपराधों के खिलाफ नए सिर से मिलकर प्रयास करने का आह्वान भी किया। शुक्रवार को दर्जन भर देशों में हुये साइबर हमलों को देखते हुये यह संदेश दिया गया। यह संयोग की बात है कि हमला ऐसे समय हुआ जब G-7 देशों के वित्त मंत्रियों की यहां बैठक तय थी।

Latest Business News