A
Hindi News पैसा बिज़नेस ASCI ने Tanishq के विज्ञापन को पाया उल्‍लंघन न करने वाला, कंपनी के इस बयान के बाद Titan के शेयर में लौटी तेजी

ASCI ने Tanishq के विज्ञापन को पाया उल्‍लंघन न करने वाला, कंपनी के इस बयान के बाद Titan के शेयर में लौटी तेजी

कंपनी के इस कदम के बाद शेयर बाजार में बुधवार को Titan के शेयर में रिकवरी देखी गई।

Viewer complains against Tanishq advertisement, ASCI junks it- India TV Paisa Image Source : INDIA TV NEWS Viewer complains against Tanishq advertisement, ASCI junks it

नई दिल्‍ली। भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) ने ज्‍वैलरी ब्रांड तनिष्क के विज्ञापन को उसके मानकों के अनुरूप बताया है और उसके खिलाफ सांप्रदायिक घालमेल को बढ़ावा देने  की शिकायत को खारिज कर दिया। तनिष्क के विज्ञापन में एक मुस्लिम महिला को अपनी हिंदू बहू की गोद-भराई की रस्म करते हुए दिखाया गया है। इस बारे में दर्शकों ने एएससीआई से शिकायत की थी।

हालांकि सोशल मीडिया पर व्यापक विरोध के बाद कंपनी ने मंगलवार को दिन में इस विज्ञापन को वापस ले लिया। कंपनी के इस कदम के बाद शेयर बाजार में बुधवार को Titan के शेयर में रिकवरी देखी गई। आज BSE पर टाइटन के शेयर में करीब 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। मंगलवार को शेयर करीब 2.5 प्रतिशत लुढ़क गया था। मंगलवार को शेयर का भाव घटकर 1229 रुपए पर आ गया था, आज शेयर का भाव 1241 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

हालांकि कई लोगों ने कंपनी के विज्ञापन का समर्थन भी किया है। एएससीआई ने देर शाम एक बयान में कहा कि तनिष्क के विज्ञापन के खिलाफ शिकायत सुनवाई योग्य नहीं है। यह एएससीआई के विज्ञापन में ईमानदारी, सत्यता और शिष्टता के मानकों का उल्लंघन नहीं करता है। विज्ञापन उद्योग की स्व-नियामक संस्था की ओर से यह बयान कंपनी के विज्ञापन को वापस लेने के कुछ घंटो बाद आया। बयान में कहा गया है कि एएससीआई को इस विज्ञापन पर कोई आपत्ति नहीं है। यह कंपनी पर निर्भर करता है कि वह इसे दिखाए या नहीं। 

Latest Business News