A
Hindi News पैसा बिज़नेस Hide and Seek: सीबीआई के निगरानी नोटिस के बावजूद देश छोड़कर कैसे भागे माल्या?

Hide and Seek: सीबीआई के निगरानी नोटिस के बावजूद देश छोड़कर कैसे भागे माल्या?

सीबीआई के निगरानी नोटिस के बावजूद ऐसा लगता है कि विजय माल्या देश छोड़कर निकल गए हैं। बैंक का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में जांच का सामना कर रहे हैं।

Hide and Seek: सीबीआई के निगरानी नोटिस के बावजूद देश छोड़कर कैसे भागे माल्या?- India TV Paisa Hide and Seek: सीबीआई के निगरानी नोटिस के बावजूद देश छोड़कर कैसे भागे माल्या?

नई दिल्ली। सीबीआई के निगरानी नोटिस के बावजूद ऐसा लगता है कि शराब कारोबारी विजय माल्या देश छोड़कर निकल गए हैं। माल्या आईडीबीआई बैंक का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में जांच का सामना कर रहे हैं। जांच एजेंसी ने ठप्प पड़ी किंगफिशर एयरलाइन्स को कर्ज देने वाले बाकी 17 बैंकों को भी आईडीबीआई बैंक की तर्ज पर उनके कर्ज को भी धोखाधड़ी से लिया गया कर्ज घोषित करने को कहा है। इसके बाद इन मामलों की जांच भी वह अपने हाथ में ले सकती है।

निगरानी नोटिस के बावजूद भागे माल्या

सीबीआई सूत्रों ने दावा किया कि जांच एजेन्सी ने माल्या द्वारा देश से बाहर निकलने के लिए उठाए जाने वाले ऐसे किसी भी कदम को रोकने के लिए सभी निकासी बिंदुओं पर निगरानी का नोटिस जारी करने सहित कानूनी सम्मत सभी कदम उठाए थे, लेकिन इन सबके बावजूद राज्यसभा सांसद माल्या भागने में सफल रहे। सूत्रों ने कहा कि जांच का सामना कर रहे एक व्यक्ति को देश छोड़ने से रोकने के लिए आव्रजन अधिकारियों को सतर्क करने के वास्ते निगरानी के नोटिस जारी किए जाते हैं।

तस्‍वीरों में देखिए विजय माल्‍या की कहानी

Vijay Mallya

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

बैंकों को खुद उठाने होंगे कदम

किंगफिशर एयरलाइंस को कर्ज देने वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम की अगुवाई कर रहे एसबीआई ने कंपनी के चेयरमैन माल्या से 7,000 करोड़ रुपए से अधिक की वसूली के लिए उनके खिलाफ बेंगलुरू में डीआरटी का रख किया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हम कर्ज चूक को धोखाधड़ी घोषित करने के लिए बैंक के साथ जोर जबर्दस्ती नहीं कर सकते। हम उन्हें केवल सलाह दे सकते हैं जोकि हमने किया। अब शिकायत करना बैंकों पर निर्भर है जिसके आधार पर हम कार्रवाई कर सकते हैं।

गौरतलब है कि सीबीआई ने अपने एफआईआर में माल्या, किंगफिशर एयरलाइंस, कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी ए. रघुनाथन और आईडीबीआई बैंक के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है।

Latest Business News