A
Hindi News पैसा बिज़नेस विजय माल्‍या के लक्‍जरी प्‍लेन की नीलामी विफल, 152 करोड़ रिजर्व प्राइस के बदले लगी 1.09 करोड़ की बोली

विजय माल्‍या के लक्‍जरी प्‍लेन की नीलामी विफल, 152 करोड़ रिजर्व प्राइस के बदले लगी 1.09 करोड़ की बोली

विजय माल्या से धन की वसूली का एक और प्रयास विफल हो गया है। माल्या के निजी जेट प्‍लेन की नीलामी के लिए सिर्फ 1.09 करोड़ रुपए की बोली लगी।

विजय माल्‍या के लग्‍जरी प्‍लेन की नीलामी विफल, 152 करोड़ रिजर्व प्राइस के बदले लगी 1.09 करोड़ की बोली- India TV Paisa विजय माल्‍या के लग्‍जरी प्‍लेन की नीलामी विफल, 152 करोड़ रिजर्व प्राइस के बदले लगी 1.09 करोड़ की बोली

मुंबई। संकट में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या से धन की वसूली का एक और प्रयास विफल हो गया है। माल्या के निजी जेट प्‍लेन की नीलामी के लिए सिर्फ 1.09 करोड़ रुपए की बोली लगी। यह इस विमान के आरक्षित मूल्य 152 करोड़ रुपए के एक फीसदी से भी कम है।

विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि इस विमान के लिए आरक्षित मूल्य 152 करोड़ रुपए रखा गया था। संयुक्त अरब अमीरात की विमानन सपोर्ट कंपनी अल्ना एरो डिस्‍ट्रीब्‍यूशनल फाइनेंस होल्डिंग्स ने इसके लिए सिर्फ 1.09 करोड़ रुपए की बोली लगाई। कंपनी ने नीलामी के नियमों के तहत एक करोड़ रुपए की अग्रिम राशि भी जमा कराई थी। माल्‍या की किंगफि‍शर एयरलाइंस से 800 करोड़ रुपए से अधिक का सर्विस टैक्‍स वसूल करने के लिए इस विमान को सर्विस टैक्‍स डिपार्टमेंट ने दिसंबर, 2013 में कुर्क किया था।

तस्‍वीरों में देख्‍ािए विजय माल्‍या की जिंदगी

Vijay Mallya

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ई-नीलामी विभाग के आधिकारिक नीलामीकर्ता एमएसटीसी ने शुक्रवार शाम आयोजित की थी। सर्विस टैक्‍स डिपार्टमेंट के अधिकारी ने कहा कि आरक्षित मूल्‍य 152 करोड़ रुपए की तुलना में कंपनी ने केवल 1.09 करोड़ रुपए की बोली लगाई, जो बहुत ही कम थी। इसलिए इस प्रस्‍ताव को रद्द कर दिया गया। इस साल की शुरुआत में बैंकों ने किंगफि‍शर हाउस की नीलामी 150 करोड़ और किंगफि‍शर ब्रांड की नीलामी 367 करोड़ रुपए में की थी, लेकिन इसके लिए किसी ने भी बोली नहीं लगाई थी।

Latest Business News