A
Hindi News पैसा बिज़नेस Airtel की टक्‍कर में Vodafone ने पेश किया अनलिमिटेड कॉलिंग प्‍लान, मिलेगा 5GB फ्री डेटा

Airtel की टक्‍कर में Vodafone ने पेश किया अनलिमिटेड कॉलिंग प्‍लान, मिलेगा 5GB फ्री डेटा

इसी हफ्ते Airtel ने अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ पोस्‍टपेड प्‍लान पेश किया था। अब इसी से मिलता जुलता प्‍लान Vodafone भी लेकर आई है।

Airtel की टक्‍कर में Vodafone ने पेश किया अनलिमिटेड कॉलिंग प्‍लान, मिलेगा 5GB फ्री डेटा- India TV Paisa Airtel की टक्‍कर में Vodafone ने पेश किया अनलिमिटेड कॉलिंग प्‍लान, मिलेगा 5GB फ्री डेटा

नई दिल्‍ली। जियो के आने के बाद टेलिकॉम कंपनियों के बीच मची प्राइसवॉर का सीधा फायदा ग्राहकों को मिल रहा है। इसी हफ्ते Airtel ने अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ पोस्‍टपेड प्‍लान पेश किया था। अब इसी से मिलता जुलता प्‍लान Vodafone भी लेकर आई है।

Vodafone के इस प्‍लान के तहत 499 रुपए के मंथली प्‍लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑफर मिलेगा। इसके साथ ही आपको 2 जीबी का अतिरिक्‍त डेटा भी मिलेगा। दरअसल, Vodafone रेड प्लान 499 रुपये से शुरू होते हैं। पहले 499 रुपये के प्लान में हर महीने 1 जीबी 3जी/ 4जी डेटा के साथ 700 मिनट लोकल व नेशनल कॉल और 500 एसएमएस मिलते थे।

यह भी पढ़ें : भारत में लॉन्‍च हुआ 20 MP Selfie कैमरे और मूनलाइट फ्लैश से लैस Vivo V5 स्‍मार्टफोन

तस्‍वीरों में देखिए जियो हैपी न्‍यू ईयर ऑफर को

Jio Welcome 2

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

चूंकि अब यही प्लान अनलिमिटेड एसटीडी और वॉयस कॉल के साथ आता है। साथ ही इस प्‍लान में 1 जीबी डेटा दिया जाता है। अब नए ऑफर में 4जी हैंडसेट होने की स्थिति में कंपनी 2 जीबी डेटा और देगी। यानी कुल 3 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा पैक में 100 एसएमएस भी मिलेंगे।

इसेस पहले अनलिमिटेड कॉलिंग की यह सुविधा 1,699 रुपये वाले Vodafone रेड प्लान में थी। लेकिन अब 499 रुपए के प्‍लान के साथ ही 699 रुपये वाले प्लान में भी ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल मिलेंगे। 699 के प्‍लान में 4जी हैंडसेट यूज़र को कुल 5 जीबी डेटा दिया जाएगा। इस पैक में भी 100 एसएमएस मुफ्त है।

Airtel भी ला चुका है माइप्‍लान इनफिनिटी

Airtel भी हाल में ही ‘माइप्लान इनफिनिटी’ सीरीज के दो नए प्लान 549 और 799 रुपये पेश कर चुकी है। दोनों ही प्लान में फ़र्क सिर्फ इंटरनेट डेटा का है, बाकी सुविधाएं एक जैसी हैं। 549 रुपये वाले प्लान में पोस्टपेड ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल+एसटीडी), 3जी हैंडसेट यूज़र को 1 जीबी डेटा मिलेगा। अगर आपके पास 4जी स्मार्टफोन है तो 3 जीबी डेटा दिया जाएगा। वहीं, 799 रुपये वाले प्लान में 3जी यूज़र को 3 जीबी डेटा और 4जी हैंडसेट होने पर 5 जीबी डेटा मिलेगा।

Latest Business News