A
Hindi News पैसा बिज़नेस वोडाफोन ने मोबाइल फॉर गुड पुरस्कार के लिए आवेदन मंगाए

वोडाफोन ने मोबाइल फॉर गुड पुरस्कार के लिए आवेदन मंगाए

वोडाफोन इंडिया से जुड़े वोडाफोन फाउंडेशन ने मोबाइल फॉर गुड अवार्ड्स के लिए मोबाइल का प्रयोग के छठे संस्करण के लिए आवेदन मंगाए हैं।

वोडाफोन ने मोबाइल फॉर गुड पुरस्कार के लिए मांगे आवेदन, मिलेगी 90 लाख रुपए की पुरस्‍कार राशि- India TV Paisa वोडाफोन ने मोबाइल फॉर गुड पुरस्कार के लिए मांगे आवेदन, मिलेगी 90 लाख रुपए की पुरस्‍कार राशि

नई दिल्ली। वोडाफोन इंडिया से जुड़े वोडाफोन फाउंडेशन ने मोबाइल फॉर गुड अवार्ड्स के लिए मोबाइल का प्रयोग के छठे संस्करण के लिए आवेदन मंगाए हैं, जो 15 सितंबर 2016 तक जमा किए जाने हैं। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि यह पुरस्कार सामाजिक क्षेत्र में सुधार या बेहतरी में मोबाइल का प्रयोग सुनिश्चित करने वाले गैर लाभकारी और लाभकारी संस्थानों या व्यक्यिों को दिया जाता है।

वोडाफोन फाउंडेशन ने इसे वर्ष 2011 में शुरू किया था। इसके तहत ऐसे नवोन्मेषी मोबाइल समाधानों को प्रोत्साहन दिया जाता है जिनसे समाज की बेहतरी, लोगों की सशक्तता, समाज पर आमूलचूल परिवर्तन लाने वाला प्रभाव और समावेशी वृद्धि को बल मिलता हो।

वोडाफोन इंडिया के कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व विभाग के निदेशक पी. बालाजी ने इस पुरस्कार के बारे में कहा, बीते सालों में मोबाइल फॉर गुड मोबाइल के माध्यम से सामाजिक बदलाव लाने वालों की पहचान करने का मंच बनकर उभरा है। पिछले साल इसके लिए फाउंडेशन को 245 आवेदन प्राप्त हुए थे।

इस पुरस्कार के तहत इनाम के तौर पर वोडाफोन इंडिया कुल 90 लाख रुपए वितरित करेगा। यह दो लाभकारी और गैर लाभकारी श्रेणियों में बांटा जाएगा। इस बार जिन क्षेत्रों में पुरस्कार देने का चयन किया गया है उनमें स्वास्थ्य, कृषि एवं पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण एवं समावेशी विकास शामिल हैं। इसके अलावा सरकारी विभागों की एक अन्य श्रेणी भी है। इस पुरस्कार को नासकॉम फाउंडेशन का सहयोग भी प्राप्त है।

यह भी पढ़ें- पंजाब में बिजली बिल भरना हुआ आसान, वोडाफोन एम-पैसा की मदद से मिनटों में हो जाएगा पेमेंट

यह भी पढ़ें- दूरसंचार विभाग ने एयरटेल वोडाफोन सहित 6 कंपनियों को भेजे नोटिस, 100 करोड़ की वसूली का मामला

Latest Business News