A
Hindi News पैसा बिज़नेस वोडाफोन आइडिया ने शुरू किया 3जी यूजर्स को 4जी में अपग्रेड करने का काम

वोडाफोन आइडिया ने शुरू किया 3जी यूजर्स को 4जी में अपग्रेड करने का काम

कंपनी के एंटरप्राइज ग्राहकों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे 3जी सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से 4जी और 4जी आधारित आईओटी एप्लीकेशंस और सेवाओं में अपग्रेड किया जाएगा।

<p><span style="background-color: #ffffff; color:...- India TV Paisa Image Source : TWITTER 4जी में अपग्रेड होंगे 3जी यूजर्स 

नई दिल्ली। वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने अपने 3जी यूजर्स को 4जी में अपग्रेड करने का काम शुरू कर दिया है। रविवार को एक बयान में कंपनी ने कहा कि वोडाफोन और आइडिया दोनों नेटवर्क को आपस में मिलाकर 4जी की क्षमता को बेहतर बनाने का काम किया गया है। नई तकनीकों की मदद से 3जी स्पेक्ट्रम के एक बड़े हिस्से को 4जी में अपग्रेड किया जा रहा है। ये काम चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा।

बयान में कहा गया, "वीआईएल अब अपने 3 जी उपयोगकर्ताओ को 4 जी डेटा स्पीड प्रदान करने में सक्षम होगा। फिलहाल कंपनी के एंटरप्राइज ग्राहकों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे 3जी सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से 4जी और 4जी आधारित आईओटी एप्लीकेशंस और सेवाओं में अपग्रेड किया जाएगा।" अपने 2जी यूजर्स के लिए कंपनी की तरफ से बेसिक वॉयस सर्विसेज की सेवाएं यथावत रहेंगी, जबकि सभी बाजारों में 3जी डेटा यूजर्स को धीरे-धीरे 4जी में तब्दील किया जाएगा।

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ रविंदर ताक्कर के अनुसार, "देश में स्पेक्ट्रम की पर्याप्तता के चलते इसके एक बड़े हिस्से को पहले से ही 4जी में बदल दिया गया है, वीआईएल हमारे 2जी/3जी यूजर्स के लिए हाई स्पीड 4जी डेटा सर्विसेज में अपग्रेड होने का सबसे बेहतर स्थान है।"
4जी जीआईजीएनेट नेटवर्क का लाभ उठाने के लिए 3जी यूजर्स को वीआई 4जी सिम कार्ड और 4जी स्मार्टफोन में अपग्रेड होना पड़ेगा। इसके लिए कंपनी की तरफ से ढेरों ऑफर्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

महामारी की वजह से वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही है। जून के महीन में ही वोडाफोन आइडिया के 48 लाख ग्राहकों ने कंपनी की सेवाएं छोड़ी हैं। इस दौरान वीआई का यूजर बेस घटकर 30.5 करोड़ ग्राहक रह गया है। वहीं कंपनी का मार्केट शेयर इस दौरान एक महीने में 27.09 फीसदी से घटकर 26.75 फीसदी रह गया है।

Latest Business News