A
Hindi News पैसा बिज़नेस Vodafone स्टोर पर 24 अगस्त से शुरू होगा आधार सत्‍यापन, तुरंत एक्टिवेट होंगे मोबाइल सिम

Vodafone स्टोर पर 24 अगस्त से शुरू होगा आधार सत्‍यापन, तुरंत एक्टिवेट होंगे मोबाइल सिम

दूरसंचार कंपनी Vodafone इंडिया ने आधार कार्ड का प्रयोग कर ग्राहक की पहचान के इलेक्ट्रॉनिक सत्यापन की व्यवस्था 24 अगस्त से शुरू करने की घोषणा की है।

Vodafone स्टोर पर तुरंत एक्टिवेट होंगे मोबाइल सिम, 24 अगस्त से शुरू होगा आधार सत्‍यापन- India TV Paisa Vodafone स्टोर पर तुरंत एक्टिवेट होंगे मोबाइल सिम, 24 अगस्त से शुरू होगा आधार सत्‍यापन

नयी दिल्ली। दूरसंचार कंपनी Vodafone इंडिया ने आधार कार्ड का प्रयोग कर ग्राहक की पहचान के इलेक्ट्रॉनिक सत्यापन की व्यवस्था 24 अगस्त से शुरू करने की घोषणा की है। इसमें ग्राहक के आधार कार्ड नंबर और उसकी अंगुलियों की छाप के आधार उसकी पहचान स्थापित कर कनेक्शन तुरंत सक्रिय कर दिया जाएगा।

वोडाफोन ने पोस्टपेड प्लान पर शुरू किया अनलिमिटेड रोमिंग और वॉयस कॉल ऑफर

तस्वीरों में देखिए 5000 रुपए से कम कीमत में 8MP कैमरा वाले स्मार्टफोन

8 MEGAPIXEL SMARTPHONES UNDER 5K

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Vodafone ने एक विज्ञप्ति में कहा कि नए प्रीपेड और पोस्टपेड कनेक्शनों के लिए यह सुविधा पूरे देश में फैले 4,500 से अधिक वोडाफोन मिनी स्टोर पर उपलब्ध होगी। इसमें कहा गया है कि इन Vodafone स्टोर को अपने ग्राहक को जानो (केवाईसी) के लिए , केवल उनके आधार नंबर और उंगली की छाप की जरूरत होगी। कंपनी ने दूरसंचार विभाग के साथ मिल कर इस प्रणाली का पायलट परीक्षण किया था। इस ई-केवाईसी प्रणाली का दो सर्कलों में प्रयोग सफल रहा।

Vodafone देगी कॉलड्रॉप होने पर 10 रुपए का टॉकटाइम, प्रीपेड और पोस्‍टपेड पर मिलेगी सुविधा

Vodafone इंडिया के निदेशक (कमर्शियल) संदीप कटारिया ने बयान में कहा, हम इस ई-केवाईसी प्रणाली आधारित कागजी दस्तावेजों से मुक्त जांच प्रक्रिया का लाभ अपने ग्राहकों को देने को तैयार है। इससे हमारे स्टोर में नए कनेक्शन लेने आने वाले ग्राहक वहां से बात करते हुए निकलेंगे। Vodafone का मानना है कि ई-केवाईसी से ग्राहक, सेवाप्रदाता और नियामक तीनों को फायदा है। इसके साथ ही ग्राहक को अपनी जानकारियों को सुरक्षित रखने के साथ ही तेजी से कनेक्शन मिलने में भी इससे मदद मिलेगी।

Latest Business News