A
Hindi News पैसा बिज़नेस फॉक्सवैगन ने लॉन्च की एमियो, कीमत 5.24 लाख रुपए से शुरू

फॉक्सवैगन ने लॉन्च की एमियो, कीमत 5.24 लाख रुपए से शुरू

फॉक्सवैगन ने अपनी नई कार एमियो आज बाजार में पेश की जिसकी कीमत दिल्ली शोरूम में 5.24 लाख रुपए से लेकर 7.05 लाख रुपए है।

फॉक्सवैगन ने लॉन्च की Ameo, कीमत 5.24 लाख रुपए से शुरू- India TV Paisa फॉक्सवैगन ने लॉन्च की Ameo, कीमत 5.24 लाख रुपए से शुरू

नई दिल्ली। जर्मनी की दिग्गज कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने अपनी नई कार एमियो आज बाजार में पेश की जिसकी कीमत दिल्ली शोरूम में 5.24 लाख रुपए से लेकर 7.05 लाख रुपए है। कंपनी ने इस कार को विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए तैयार किया है और यह पहली चार मीटर से छोटी सेडान है।

एमियो में में रिवर्स पार्किंग कैमरा, रेन सेंसिंग वाइपर और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो इस सेगमेंट में पहली बार होगा। इसके अलावा ये कार एबीएस और डुअल-एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स से भी लैस होगी। इस कार का मुकाबला भारतीय बाजार में सब-कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में होंडा अमेज, हुंडई एक्‍सेंट, टाटा जेस्‍ट जैसी कारों में से होगा।

तस्वीरों में देखिए फॉक्सवैगन की एमियो

volkswagen ameo

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक माइकल मेयर ने एक बयान में इस पेशकश को भारत में फॉक्सवैगन के लिए बहुत विशेष करार दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि कंपनी इससे बाजार में अपनी स्थिति और मजबूत बना पाएगी। कंपनी 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन वाली इस कार को पुणे स्थित कारखाने में बनाएगी। कंपनी ने इस कार के विकास में 720 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

यह भी पढ़ें- फॉक्सवैगन जुलाई से शुरू करेगी भारत में कारों को वापस बुलाना, 1.90 लाख वाहनों में सॉफ्टवेयर होगा अपडेट

Latest Business News