A
Hindi News पैसा बिज़नेस वोल्वो ने भारत में लॉन्च की नई SUV XC90, माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम पर आधारित कार की कीमत 89.9 लाख रुपये

वोल्वो ने भारत में लॉन्च की नई SUV XC90, माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम पर आधारित कार की कीमत 89.9 लाख रुपये

नई XC90 पूरी तरह से नए पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड 1,969cc इंजन से लैस है, जिसमें कई फीचर्स भी अपडेट किए गए हैं।

<p>वोल्वो ने भारत में...- India TV Paisa Image Source : VOLVO वोल्वो ने भारत में लॉन्च की नई SUV XC90, माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम पर आधारित कार की कीमत 89.9 लाख रुपये 

नयी दिल्ली। भारत में महंगी एसयूवी की मांग लगातार बढ़ रही है। इसे देख कर दुनिया की दिग्गज कंपनियां भारत में नई एसयूवी को तेजी से लॉन्च कर रही हैं। इस बीच वोल्वो कार इंडिया ने बृहस्पतिवार को अपनी एसयूवी एक्ससी90 का नया संस्करण पेश किया है। इस नई एसयूवी की कीमत 89.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। नयी एक्ससी90 पूरी तरह से नये पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन के साथ 1,969 सीसी के साथ आती है। 

बता दें, नई XC90 पूरी तरह से नए पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड 1,969cc इंजन से लैस है, जिसमें कई फीचर्स भी अपडेट किए गए हैं। नई Volvo XC90 एक 1,969cc, पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड यूनिट से लैस है, जो 300bhp की पॉवर और 420Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और ऑल-व्हील ड्राइव से जुड़ा है।

वोल्वो XC90 पेट्रोल-माइल्ड-हाइब्रिड स्टैंडर्ड तौर पर केबिन में दो यूएसबी पोर्ट के साथ आएगी। इसकी खास विशेषताएं भी हैं, जिसमें वॉयस-एक्टिवेटेड कंट्रोल के साथ सेंसस 9-इंच मल्टीमीडिया टचस्क्रीन, एक नेविगेशन सिस्टम और वॉल्वो ऑन कॉल कनेक्टेड सर्विसेज प्लेटफॉर्म शामिल है। 

वोल्वो कार इंडिया ने एक बयान में कहा कि यह कंपनी की डीजल से पेट्रोल कारों की तरफ बढ़ने की प्रतिबद्धता को पूरा करता है और वैश्विक स्तर पर ब्रांड के कार्बन फुटप्रिंट को कम करने की दिशा में है। सात सीटों वाली एसयूवी सहज टच स्क्रीन इंटरफेस जैसी सुविधाओं के साथ आती है। कंपनी ने कहा कि इसमें 'उन्नत एयर क्लीनर' तकनीक भी है जिसमें केबिन के अंदर पीएम 2.5 के स्तर को मापने के लिए एक सेंसर लगा है।

Latest Business News