Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस Paytm में निवेश करने वाला है...

Paytm में निवेश करने वाला है दुनिया का सबसे बड़ा निवेशक वॉरेन बफे: रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक वॉरेन बफे इस कंपनी में 2200-2500 करोड़ रुपए का निवेश कर सकता है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 27 Aug 2018, 12:19:30 IST

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे बड़ा निवेशक और दुनियाभर में तीसरा सबसे अमीर व्यक्ति वॉरेन बफे भारत में सबसे बड़ा डिजिटल वॉलेट Paytm चलाने वाली कंपनी One97 कम्युनिकेशन में निवेश करने जा रहा है। अंग्रेजी समाचार पत्र मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक वॉरेन बफे इस कंपनी में 2200-2500 करोड़ रुपए का निवेश कर सकता है।

अगर वॉरेन बफे Paytm की पेरेंट कंपनी में निवेश करते हैं तो यह उनका किसी भारतीय कंपनी में पहला निवेश होगा। रिपोर्ट के मुताबिक वॉरेन बफे की कंपनी बर्कशायर हैथवे ने Paytm की कुल बाजार कीमत लगभग 10-12 अरब डॉलर आंकी है। चीन की कंपनी अलिबाबा और जापान की कंपनी सॉफ्ट बैंक पहले ही Paytm में अपना निवेश कर चुके हैं।

वॉरेन बफे दुनिया के सबसे बड़े निवेशक माने जाते हैं और वह दुनिया के तीसरे सबसे बड़े धनी व्यक्ति भी हैं। इस साल मई में उन्होंने अपनी कंपनी बर्कशायर हैथवे की सालाना बैठक में कहा था कि वह भारत में निवेश की अच्छी संभावना देखते हैं और जल्दी ही भारत में अच्छी कंपनियों में निवेश करेंगे। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक वॉरेन की कुल संपत्ति 85.8 अरब डॉलर है और जेफ बेजोस तथा बिल गेट्स के बाद वह दुनिया के तीसरे सबसे धनी व्यक्ति हैं।