A
Hindi News पैसा बिज़नेस Monsoon 2017: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड में अगले 3-4 दिन में भारी बारिश की चेतावनी, पूर्वोत्तर में रेड अलर्ट जारी

Monsoon 2017: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड में अगले 3-4 दिन में भारी बारिश की चेतावनी, पूर्वोत्तर में रेड अलर्ट जारी

अगले 3-4 दिनों के दौरान उत्तर भारत में एक बार फिर से भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। IMD ने उत्तर प्रदेश के लिए चेतावनी जारी की।

Monsoon 2017: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड में अगले 3-4 दिन में भारी बारिश की चेतावनी, पूर्वोत्तर में रेड अलर्ट जारी- India TV Paisa Monsoon 2017: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड में अगले 3-4 दिन में भारी बारिश की चेतावनी, पूर्वोत्तर में रेड अलर्ट जारी

नई दिल्ली: इस साल पूरे मानसून सीजन के दौरान भले ही सामान्य बरसात की भविष्यवाणी की गई हो लेकिन अबतक बीते मानसून सीजन के दौरान सामान्य से अधिक बरसात हुई है। अगले 3-4 दिनों के दौरान उत्तर भारत में एक बार फिर से भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। भारतीय मौसम विभाग यानि IMD ने उत्तर भारत में उत्तर प्रदेश और उत्‍तराखंड समेत के कई राज्यों के लिए चेतावनी भी जारी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में 7 जुलाई से लेकर 11 जुलाई तक भारी बारिश होने की आशंका है, खासकर 10 और 11 जुलाई को भारी से बहुत भारी बरसात होने की चेतावना जारी की गई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 7 जुलाई से लेकर 11 जुलाई तक कई जगहों पर भारी बरसात की चेतावनी जारी की गई है। हिमाचल प्रदेश में भी 11 जुलाई को कुछ एक स्थानों पर भारी बरसात होने की आशंका है।

इतना ही नहीं पूर्वोत्तर में असम और मेघालय के लिए 8 से 10 जुलाई के बीच रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा सिक्कम में भी 9 जुलाई को रेड अलर्ट है। भारतीय मौसम विभाग ने इस साल पूरे मानसून सीजन यानि जून से सितंबर के दौरान देशभर में औसतन 98 फीसदी बरसात होने का अनुमान लगाय है, लेकिन अबतक बीते मानसून सीजन यानि पहली जून से लेकर 5 जुलाई तक देशभर में औसत के मुकाबले 5 फीसदी अधिक बरसात दर्ज की गई है।

Latest Business News