A
Hindi News पैसा बिज़नेस इस कंपनी ने अपने ऑफि‍स बॉय को भी बनाया अपने कारोबार में हिस्‍सेदार, कर्मचारियों को भी बांटे शेयर

इस कंपनी ने अपने ऑफि‍स बॉय को भी बनाया अपने कारोबार में हिस्‍सेदार, कर्मचारियों को भी बांटे शेयर

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस (MOFSL) ने अपने कर्मचारियों – ऑफि‍स बॉय समेत- को कर्मचारी शेयर स्‍वामित्‍व योजना (ESOPs) के तहत पुरस्‍कृत किया है।

इस कंपनी ने अपने ऑफि‍स बॉय को भी बनाया अपने कारोबार में हिस्‍सेदार, कर्मचारियों को भी बांटे शेयर- India TV Paisa इस कंपनी ने अपने ऑफि‍स बॉय को भी बनाया अपने कारोबार में हिस्‍सेदार, कर्मचारियों को भी बांटे शेयर

मुंबई। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस (MOFSL) ने अपने कर्मचारियों-ऑफि‍स बॉय समेत- को कर्मचारी शेयर स्‍वामित्‍व योजना (ESOPs) के तहत पुरस्‍कृत किया है। इस इंडस्‍ट्री में यह कदम बहुत ही कम देखने को मिलता है। स्‍टार्टअप्‍स द्वारा, जिनके पास कर्मचारियों की संख्‍या सीमित होती है, अक्‍सर ऑफि‍स बॉय को भी स्‍टॉक ऑप्‍शन देने की खबरें आती रहती हैं। लेकिन मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस के पास कर्मचारियों की बहुत अधिक संख्‍या है, वर्तमान में इसके 3,800 कर्मचारी हैं।

उन्‍होंने कहा कि ईएसओपी को कर्मचारियों को अतिरिक्‍त लाभ के रूप में दिया गया है, जो कंपनी की यात्रा में उनके सहयोग के प्रति आभार जताने का एक जरिया है। कंपनी ने अपने तेजी से बढ़ते बिजनेस एस्‍पायर होम फाइनेंस में कर्मचारियों को स्‍टॉक ऑप्‍शन दिया है। इस यात्रा में ऑफि‍स ब्‍वॉय से लेकर डायरेक्‍टर, जो भी शामिल है, सभी को पुरस्‍कृत किया गया है।

मोतीलाल ओसवाल ने वित्‍त वर्ष 2016-17 में अपने सभी बिजनेस में मजबूत ग्रोथ हासिल की है। इसका संयुक्‍त राजस्‍व 66 प्रतिशत बढ़कर 1818 करोड़ रुपए है, जबकि मुनाफा दोगुना बढ़कर 360 करोड़ रुपए रहा है। कंपनी ने कहा है कि उसका आधे से ज्‍यादा मुनाफा होम फाइनेंस और असेट एंड वेल्‍थ मैनेजमेंट बिजनेस से आया है। कंपनी की हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एस्‍पायर होम फाइनेंस के पास मार्च 2017 तक 41,00 करोड़ रुपए की लोन बुक थी।

Latest Business News