A
Hindi News पैसा बिज़नेस डाटा क्षेत्र में विप्रो ने किया है भारी निवेश, इसे बताया भविष्‍य की मुद्रा

डाटा क्षेत्र में विप्रो ने किया है भारी निवेश, इसे बताया भविष्‍य की मुद्रा

विप्रो के नीमूचवाला ने कहा कि डाटा क्षेत्र को लेकर हम बहुत उत्साहित हैं क्योंकि डाटा ही भविष्य की मुद्रा है और हमने इस क्षेत्र में भारी निवेश किया है।

डाटा क्षेत्र में विप्रो ने किया है भारी निवेश, इसे बताया भविष्‍य की मुद्रा- India TV Paisa डाटा क्षेत्र में विप्रो ने किया है भारी निवेश, इसे बताया भविष्‍य की मुद्रा

बेंगलुरू प्रमुख आईटी कंपनी विप्रो के सीईओ अबिदाली नीमूचवाला ने कहा है है कि डाटा भविष्य की मुद्रा है ओर कंपनी ने इसमें भारी निवेश किया है। नीमूचवाला ने कहा कि डाटा क्षेत्र को लेकर हम बहुत उत्साहित हैं क्योंकि डाटा ही भविष्य की मुद्रा है और हमने इस क्षेत्र में भारी निवेश किया है। क्या विप्रो डाटा के मुद्रीकरण के लिए स्टार्टअप के साथ मिलकर काम करेगी यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कंपनी ने लगभग 12 स्टार्टअप में रणनीतिक निवेश किया है जबकि 20-22 अन्य स्टार्टअप के साथ रणनीतिक गठजोड़ किया गया है। इन सबमें कम से कम 20 प्रतिशत डाटा या डाटा से जुड़े क्षेत्रों में हैं।

यह भी पढ़ें : मानसून 2017: 3 राज्यों में होगी उम्‍मीद से ज्‍यादा बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

विप्रो के अध्यक्ष व मुख्य परिचालन अधिकारी बी एम भानु ने कहा हे कि इस तिमाही में विप्रो का डाटा एनालिसिस कारोबार काफी बढ़ा है। डाटा में किए गए निवेश के बारे में एक सवाल पर भानु ने कहा कि बिग डाटा में कंपनी का निवेश दैनिक खोज मंच डीडीपी है जिसने बीती दो तिमाहियों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की है।

यह भी पढ़ें :  नकली नोट पहचानने के लिए 12 सिस्टम लीज पर लेगा RBI, नोटबंदी के दौरान जमा नोटों की होगी पहचान

Latest Business News