A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत कौशल कार्यक्रम पर काम कर रहा है वॉल्वरहैंपटन विश्वविद्यालय

भारत कौशल कार्यक्रम पर काम कर रहा है वॉल्वरहैंपटन विश्वविद्यालय

ब्रिटेन का प्रमुख विश्वविद्यालय, वॉल्वरहैंपटन फिलहाल भारतीयों को कार्यकारी शिक्षा और कौशल प्रशिक्षण देने के कार्यक्रम पर काम कर रहा है।

स्किल इंडिया मिशन को मिला ब्रिटिश यूनिवर्सिटी वॉल्वरहैंपटन का साथ, मिलेगी भारतीयों को ट्रेनिंग- India TV Paisa स्किल इंडिया मिशन को मिला ब्रिटिश यूनिवर्सिटी वॉल्वरहैंपटन का साथ, मिलेगी भारतीयों को ट्रेनिंग

लंदन। ब्रिटेन का प्रमुख विश्वविद्यालय, वॉल्वरहैंपटन सरकार के स्किल इंडिया मिशन में शामिल हो गया है। यह यूनिवर्सिटी फिलहाल भारतीयों को एक्‍जीक्‍यूटिव एजकेशन और स्‍किल डेवलपमेंट प्रोग्राम पर काम कर रहा है। विश्वविद्यालय के चांसलर लॉर्ड स्वराज पॉल ने जानकारी देेते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय भारत के युवा लोगों को फुटबॉल प्रशिक्षण कौशल भी प्रदान कर रहा है। वॉल्वरहैंपटन विश्वविद्यालय की हेल्‍थ सेक्‍टर में कई उपलब्धियों के लिए दिए गए भोज में लॉर्ड पॉल ने कहा, एक उद्योगपति के रूप में सहयोगात्मक तरीके से काम करने के सकारात्मक अंतर के बारे में जानता हूं।

लॉर्ड पॉल ने कहा, कारोबार में एक सफल और उत्पादक भागीदारी बनाना किसी सफलता के लिए सबसे जरूरी तत्व है और मैं जानता हूं कि विश्वविद्यालय स्थानीय, राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे स्वास्थ्य के विकास के लिए क्षेत्रीय भागीदारों के साथ मिलकर काम करने पर ध्यान दे रहा है।

यह भी पढ़ें- Setback for Gov: ब्रिटेन ने माल्या को डिपोर्ट करने से किया इंकार, बताया अपना नागरिक

उन्होंने कहा कि उदाहरण के लिए पिछले साल अप्रैल में शुरू वॉल्वरहैंपटन-इंडिया परियोजना शुरू की गई थी। यह परियोजना वॉल्वरहैंपटन विश्वविद्यालय तथा वेस्ट ब्रॉमविच एल्बियन फुटबॉल क्लब के बीच भागीदारी है। यह एक खेल पहल है जिसे पास इट फॉरवर्ड का नाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह भारत के युवा लोगों को फुटबॉल प्रशिक्षण कौशल उपलब्ध कराता है। यह भारत के साथ हमारे दीर्घावधि के सकारात्मक संबंधों का हिस्सा है। पॉल 1999 से वॉवरहैंपटन विश्वविद्यालय के चांसलर हैं।

 यह भी पढ़ें- हजारों कर्मचारियों की नौकरी बचाने में कामयाब रही ब्रिटेन सरकार, अभी बंद नहीं होंगे टाटा स्टील के प्लांट

Latest Business News