A
Hindi News पैसा बिज़नेस जर्मनी में तैयार हुआ घर की छत या गार्डन से उड़ान भरने वाला विमान

जर्मनी में तैयार हुआ घर की छत या गार्डन से उड़ान भरने वाला विमान

जर्मनी की एक कंपनी पहला बिजली से चलने वाला व्यक्तिगत विमान बना रही है। कंपनी का दावा है कि इस दो सीटों वाले विमान को घरेलू सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है।

जर्मनी में तैयार हुआ घर की छत या गार्डन से उड़ान भरने वाला विमान, 2018 से शुरू होगी बिक्री- India TV Paisa जर्मनी में तैयार हुआ घर की छत या गार्डन से उड़ान भरने वाला विमान, 2018 से शुरू होगी बिक्री

नई दिल्‍ली। जल्‍द ही घर की छत से उड़ाने भरने और लैंड करने का सपना पूरा होने जा रहा है। जर्मनी की एक स्टार्ट-अप कंपनी विश्व का पहला बिजली से चलने वाला व्यक्तिगत विमान बना रही है। कंपनी का दावा है कि इस दो सीटों वाले विमान को घरेलू सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है। यही नहीं आप इस विमान से घर की छत या लॉन से यह उड़ान भर सकेगा और उतर भी सकेगा। चूंकि यह विमान बिजली से चलता है इसलिए यह पूरी तरह से ईको फ्रेंडली भी है। इसकी बिक्री 2018 से होगी।

बिना आवाज और बिना प्रदूषण के उड़ेगा जहाज

यूरोपीयन स्पेस एजेंसी के कारोबार इन्क्यूबेटर में मौजूद कंपनी लिलम के मुख्य कार्यकारी डैनियल वेगैंड ने कहा, हमारा लक्ष्य है रोजमर्रा के उपयोग के लिए एक विमान विकसित करना। हम एक विमान बना रहे हैं जिसके लिए हवाईअड्डे पर जटिल और खर्चीले बुनियादी ढांचे की जरूरत न हो। कंपनी के मुताबिक दो सीटों वाले पूरी तरह से बिजली से चलने वाले इस विमान में डक्ट वाले पंखे होंगे ताकि इसे पारंपरिक हेलीकॉप्टर से ज्यादा आसान तथा सुरक्षित बनाया जा सके और इससे ज्यादा आवाज भी न हो।

German Plane

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

2018 से बिक्री के लिए उपलब्‍घ होगा जहाज

इस कंपनी की स्थापना म्यूनिख विश्वविद्यालय के डैनियल समेत चार स्नातकों ने की है। डैनियल ने कहा, शोर-शराबा और प्रदूषण घटाने के लिए हम बिजली से चलने वाले ईंजन का उपयोग कर रहे हैं ताकि इसका उपयोग शहरी इलाके के पास भी किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस विमान का दायरा 500 किलोमीटर होगा और इसकी बिक्री 2018 से हो सकेगी।

Shocking: Softbank के नतीजों की रोशनी में दिखी बड़े भारतीय स्टार्टअप्स की हकीकत, चौंकाने वाले तथ्‍य आए सामने

भारत में चार्टर हवाई सेवाओं का होगा विस्‍तार

Latest Business News