A
Hindi News पैसा बिज़नेस Xiaomi के संस्‍थापक ने किया बड़ा ऐलान, अगले तीन साल के दौरान भारत में 20,000 लोगों को कंपनी देगी रोजगार

Xiaomi के संस्‍थापक ने किया बड़ा ऐलान, अगले तीन साल के दौरान भारत में 20,000 लोगों को कंपनी देगी रोजगार

Xiaomi के संस्‍थापक ली जुन ने कहा कि भारत उनके लिए महत्‍वपूर्ण बाजारों में से एक है और अगले 3 साल में उनका लक्ष्‍य भारत में 20,000 नौकरियों के सृजन का है।

Xiaomi के संस्‍थापक ने किया बड़ा ऐलान, अगले तीन साल के दौरान भारत में 20,000 लोगों को कंपनी देगी नौकरी- India TV Paisa Xiaomi के संस्‍थापक ने किया बड़ा ऐलान, अगले तीन साल के दौरान भारत में 20,000 लोगों को कंपनी देगी नौकरी

नई दिल्‍ली। चीन की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी Xiaomi के संस्‍थापक ली जुन ने कहा कि भारत उनके लिए महत्‍वपूर्ण बाजारों में से एक है। उन्‍होंने कहा कि अगले तीन साल में उनका लक्ष्‍य भारत में 20,000 नौकरियों के सृजन का है।

इकॉनोमिक टाइम्‍स ग्‍लोबल बिजनेस समिट 2017 में ली ने कहा कि कंपनी ने काफी कम समय में नई ऊंचाई प्राप्‍त की है। उन्‍होंने चीन की ‘इंटरनेट प्‍लस’ नीति पर भी चर्चा की जिसकी शुरुआत चीन के प्रधानमंत्री ने 2015 में की थी।

यह भी पढ़ें :टेलीनॉर का जियो, एयरटेल और वोडाफोन से बड़ा ऑफर, सिर्फ 80 पैसे में दे रही है एक जीबी 4G डाटा

उन्‍होंने कहा कि भारत के ऑनलाइन बाजार में सफलता के बाद Xiaomi अपनी ऑफलाइन उपस्थिति बढ़ाना चाहती है। साथ ही कंपनी की योजना ऑफलाइन बाजार हिस्‍सेदारी को 50 फीसदी तक पहुंचाना है।

तस्‍वीरों में देखिए बेस्‍ट सेल्‍फी फोन

Selfie Smartphone new

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IDC  के विश्‍लेषकों के अनुसार, Xiaomi India ऑनलाइन बाजार में बिकने वाले स्‍मार्टफोन ब्रांड में पहले स्‍थान पर है। इसकी हिस्‍सेदारी लगभग 29.3 फीसदी है। Xiaomi ने जुलाई 2014 में भारतीय बाजार प्रवेश में किया था और यहां से लगभग एक अरब डॉलर का राजस्‍व प्राप्‍त कर चुकी है।

यह भी पढ़ें :16MP के स्पेशल सेल्फी कैमरे और 4010 mAh की दमदार बैटरी वाले स्मार्टफोन Gionee A1 की कीमत का हुआ खुलासा

भारत में प्रवेश के बाद Xiaomi ने अपना पहला प्‍लांट अगस्‍त 2015 में शुरू किया था और मार्च 2016 तक देश में बिकने वाले इसके लगभग 75 फीसदी फोन भारत में निर्मित थे। हालांकि, ली ने कहा कि भारत में बिकने वाले 95 फीसदी Xiaomi स्‍मार्टफोन्‍स भारत में निर्मित हैं।

Latest Business News