A
Hindi News पैसा बिज़नेस याहू पर 10 अरब डॉलर से ज्यादा का टैक्स बकाया, चुकाने के लिए बेचेगी अपना इंटरनेट कारोबार

याहू पर 10 अरब डॉलर से ज्यादा का टैक्स बकाया, चुकाने के लिए बेचेगी अपना इंटरनेट कारोबार

याहू इस हफ्ते अपना इंनटरनेट कारोबार को बेच सकती है। बुधवार से शुक्रवार तक चलने वाली बैठक में इसपर फैसला लिया जा सकता है। याहू पर 10 अरब डॉलर का टैक्स है।

याहू पर 10 अरब डॉलर से ज्यादा का टैक्स बकाया, चुकाने के लिए बेचेगी अपना इंटरनेट कारोबार- India TV Paisa याहू पर 10 अरब डॉलर से ज्यादा का टैक्स बकाया, चुकाने के लिए बेचेगी अपना इंटरनेट कारोबार

सैन फ्रांसिस्को। याहू इस हफ्ते अपने कोर बिजनेस इंटरनेट कारोबार को बेच सकती है। बुधवार से शुक्रवार तक चलने वाली बैठक में इंटरनेट कारोबार या फिर अलीबाबा में हिस्सेदारी बेचने पर फैसला लिया जा सकता है। अलीबाबा में हिस्सा बेचने पर याहू को 30 अरब डॉलर मिलेंगे। कंपनी के कोर कारोबार में मेल, वेबसाइट, मोबाइल एप्लिकेशन, ऐड सर्विस और डेटा एनालिटिक्स शामिल है। इन पैसों से कंपनी 10 अरब डॉलर से अधिक बकाया टैक्स को चुकाएगी।

याहू ने कंपनी के प्रदर्शन को अच्छा करने के लिए मरीसा मेयर को सीईओ बनाया था। मेयर गूगल में लंबे समय तक काम करते आईं थी। इसको देखते हुए कंपनी को उम्मीद थी कि मेयर विज्ञापन कारोबार में गूगल और फेसबुक को टक्कर देंगी, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। पिछले साल याहू के सीईओ ने मोबाइल, वीडियो, नेटिव और सोशल मीडिया के जरिए विज्ञापन देने की योजना बनाई थी, लेकिन वह भी फेल हो गई। इसके कारण कंपनी का कारोबार नहीं पढ़ पाया है। इसके अलावा 2013 में याहू ने 1.1 अरब डॉलर में सोशल ब्लॉगिंग साइट टंबल को खरीदा था। निवेशकों ने मेयर पर ज्यादा कीमत पर खरीदने का आरोप लगाया था।

YAHOO GALLERY

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें: Approval: Alibaba खरीदेगी स्‍नैपडील में 4.14% हिस्‍सेदारी, CCI ने दी अपनी मंजूरी

सितंबर में याहू ने अलीबाबा में अपनी हिस्सेदारी बेचने की योजना बनाई थी, लेकिन कंपनी को यहां भी निराशा हाथ लगी। दरअसल इस योजना को अमेरिकी इंटरनल रेवेन्यु सर्विस विभाग ने यह कहकर अड़ंगा लगा दिया कि दोनों कंपनी के बीच होने वाले ट्रांजैक्शन को नहीं किया जा सकता है। लेकिन कंपनी ने इस डील को जीवित रखा है। याहू का निवेशक स्टारबोर्ड वैल्यू एलपी ने नवंबर में कंपनी से अलीबाबा में हिस्सेदारी बेचने को कहा था।

Latest Business News