A
Hindi News पैसा बिज़नेस देवेश्वर अगले साल छोड़ेंगे ITC चेयरमैन का पद

देवेश्वर अगले साल छोड़ेंगे ITC चेयरमैन का पद

होटल, सिगरेट और खाद्य पदार्थों सहित विविध कारोबार करने वाली कंपनी ITC के प्रमुख वाई.सी. देवेश्वर अगले साल फरवरी में चेयरमैन और सीईओ का पद छोड़ देंगे

20 साल बाद देवेश्वर छोड़ेंगे ITC चेयरमैन का पद, अगले साल फरवरी में होंगे रिटायर- India TV Paisa 20 साल बाद देवेश्वर छोड़ेंगे ITC चेयरमैन का पद, अगले साल फरवरी में होंगे रिटायर

नयी दिल्ली होटल, सिगरेट और खाद्य पदार्थों सहित विविध कारोबार करने वाली कंपनी ITC के प्रमुख वाई.सी. देवेश्वर अगले साल फरवरी में कंपनी के कार्यकारी चेयरमैन और सीईओ का पद छोड़ देंगे और गैर-कार्यकारी चेयरमैन की भूमिका में आ जायेंगे। देवेश्वर पिछले 20 साल से कंपनी की बागडोर संभाले हुये हैं। ITC ने यह घोषणा की है। घोषणा में कहा गया है कि 69 वर्षीय देवेश्वर कंपनी की बागडोर युवा नेतृत्व के हाथों में सौंपेंगे। ITC ने शेयरधारकों को जारी नोटिस में यह घोषणा की है। कंपनी की आगामी 22 जुलाई को वार्षिक आम बैठक होने जा रही है।

1996 से हैं कंपनी के चेयरमैन

देवेश्वर ने वर्ष 1968 में ITC में प्रवेश किया था और जनवरी 1996 में वह कंपनी के कार्यकारी चेयरमैन बने। कंपनी में 5 फरवरी 2012 से पांच साल के लिये निदेशक के तौर पर उनकी पुनर्नियुक्ति और पूर्णकालिक निदेशक एवं चेयरमैन बनाने को कंपनी की जुलाई 2011 में हुई सालाना आम बैठक में मंजूरी दी गई।

फरवरी 2017 में खत्‍म होगा कार्यकाल

ITC की आगामी सालाना आम बैठक में देवेश्वर को 5 फरवरी 2017 से तीन साल को लिये कंपनी का गैर-कार्यकारी निदेशक और चेयरमैन बनाने के लिये शेयरधारकों से मंजूरी मांगी जायेगी। देवेश्वर का मौजूदा कार्यकाल 4 फरवरी 2017 को समाप्त हो जायेगा।

ITC की 25 नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की योजना

Latest Business News