A
Hindi News पैसा बिज़नेस यस बैंक का शुद्ध लाभ पहली तिमाही में 33 फीसदी बढ़ा, म्‍यूचुअल फंड कारोबार के लिए मिली मंजूरी

यस बैंक का शुद्ध लाभ पहली तिमाही में 33 फीसदी बढ़ा, म्‍यूचुअल फंड कारोबार के लिए मिली मंजूरी

निजी क्षेत्र के यस बैंक का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में 32.8 फीसदी बढ़कर 731.8 करोड़ रुपए रहा है।

यस बैंक का शुद्ध लाभ पहली तिमाही में 33 फीसदी बढ़ा, म्‍यूचुअल फंड कारोबार के लिए मिली मंजूरी- India TV Paisa यस बैंक का शुद्ध लाभ पहली तिमाही में 33 फीसदी बढ़ा, म्‍यूचुअल फंड कारोबार के लिए मिली मंजूरी

मुंबई। निजी क्षेत्र के यस बैंक का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में 32.8 फीसदी बढ़कर 731.8 करोड़ रुपए रहा है। इससे पूर्व वित्त वर्ष 2015-16 की इसी तिमाही में बैंक का शुद्ध लाभ 551.20 करोड़ रुपए था।

यस बैंक ने एक बयान में कहा कि उसकी कुल आय आलोच्य तिमाही में बढ़कर 4,762.8 करोड़ रुपए रही, जो इससे पूर्व वित्त वर्ष 2015-16 की इसी तिमाही में 3,797.02 करोड़ रुपए थी। हालांकि बैंक का सकल गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) जून, 2016 को समाप्त तिमाही में बढ़कर कुल कर्ज के 0.76 फीसदी के बराबर हो गया, जो एक वर्ष पूर्व इसी तिमाही में 0.46 फीसदी था।

म्यूचुअल फंड, एएमसी कारोबार के लिए सेबी से मिली मंजूरी 

यस बैंक को पूंजी बाजार नियामक से म्यूचुअल फंड के प्रायोजन, परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी के गठन तथा न्यासी कंपनी बनाने की मंजूरी मिल गई है।

यस बैंक ने बंबई शेयर बाजार को बताया, उसे भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) से म्यूचुअल फंड को समर्थन प्रदान करने और परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी (एएमसी) के गठन तथा न्यासी कंपनी बनाने की मंजूरी मिल गई है। एएमसी और न्यासी कंपनी का गठन यस बैंक की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी करेगी। यस बैंक को अक्‍टूबर 2015 में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से मंजूरी मिली थी।

Latest Business News