A
Hindi News पैसा बिज़नेस पतंजलि के कारोबार में अगले साल 200 प्रतिशत का उछाल होगा: रामदेव

पतंजलि के कारोबार में अगले साल 200 प्रतिशत का उछाल होगा: रामदेव

पतंजलि समूह ने वस्त्र निर्माण क्षेत्र में उतरने की घोषणा की है। योग गुरु रामदेव ने कहा कि अगले वित्त वर्ष में समूह के कारोबार में 200% की भारी वृद्धि होगी।

अब कपड़े भी बनाएगा पतंजलि ग्रुप, अगले साल कारोबार में 200% के उछाल की उम्‍मीद- India TV Paisa अब कपड़े भी बनाएगा पतंजलि ग्रुप, अगले साल कारोबार में 200% के उछाल की उम्‍मीद

इंदौर। पतंजलि समूह ने बड़े पैमाने पर वस्त्र निर्माण क्षेत्र में उतरने की घोषणा की। इसके प्रमोटर योग गुरु रामदेव ने शनिवार को भरोसा जताया कि अगले वित्त वर्ष में इस समूह के कारोबार में 200 प्रतिशत की भारी वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि पतंजलि समूह अगले दो-तीन वर्षों में खेती, दूध उत्पादन और अन्य क्षेत्रों में किसानों को 10,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की आय के अवसर उपलब्‍ध कराना चाहता है।

यह भी पढ़ें : Intex ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किए दो सस्‍ते स्‍मार्टफोन एक्‍वा Q8 और क्‍लाउड S9, कीमत 4200 से शुरू

रामदेव ने मध्यप्रदेश सरकार के वैश्विक निवेशक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में कहा

पतंजलि समूह आने वाले दिनों में बड़े पैमाने पर वस्त्र निर्माण के क्षेत्र में उतरेगा और कुर्ता-पायजामा जैसे भारतीय परिधान के साथ जींस जैसे विदेशी कपड़े भी बनाएगा। अभी हमारे कारोबार की वृद्धि दर 100 प्रतिशत के स्तर पर है, जो अगले वित्त व र्ष में दोगुनी बढ़कर 200 प्रतिशत हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : इंटरकनेक्टिविटी पर फिर बोले मुकेश अंबानी, कहा-जियो जुआ नहीं बल्कि सोचा समझा बिजनेस है

भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था है मजबूत : रामदेव

  • रामदेव ने कहा कि दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में मंदी के बावजूद भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत स्थिति में है।
  • देश में निर्माण क्षेत्र का बड़ा वैश्विक केंद्र बनने की पूरी क्षमता है।
  • उन्होंने वैश्विक निवेशक सम्मेलन में उपस्थित उद्योग जगत के दिग्गजों को सम्बोधित करते हुए कहा कि दुनिया के अलग-अलग देशों से हम 24-25 लाख करोड़ रुपए का सामान आयात करते हैं।
  • इसमें चीन से चार लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का आयात शामिल है। हम ठान लें तो भारत को निर्माण क्षेत्र का बड़ा वैश्विक केंद्र बना सकते हैं।

Latest Business News