A
Hindi News पैसा बिज़नेस Zomato के IPO को अंतिम दिन 38 गुना अधिक बोलियां मिली

Zomato के IPO को अंतिम दिन 38 गुना अधिक बोलियां मिली

ऑनलाइन फूड वितरण कंपनी जोमैटो के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में हिस्सा पाने के लिए खुदरा निवेशक शुक्रवार को टूट पड़े जिससे उसे पेशकश के तीसरे और अंतिम दिन 38 गुना ज्यादा बोलियां प्राप्त हुई।

Zomato के IPO को अंतिम दिन 38 गुना अधिक बोलियां मिली- India TV Paisa Image Source : ZOMATO Zomato के IPO को अंतिम दिन 38 गुना अधिक बोलियां मिली

नयी दिल्ली: ऑनलाइन फूड वितरण कंपनी जोमैटो के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में हिस्सा पाने के लिए खुदरा निवेशक शुक्रवार को टूट पड़े जिससे उसे पेशकश के तीसरे और अंतिम दिन 38 गुना ज्यादा बोलियां प्राप्त हुई। शेयर बाजार के आंकड़े के मुताबिक कंपनी को इस पेशकश के तहत शामिल 71.92 करोड़ शेयरों के मुकाबले कुल 2,751.25 करोड़ शेयरों के लिए आवेदन मिले। आईपीओ के पहले दो दिनों में शांत रहने वाले खुदरा निवेशकों ने अपने लिए आरक्षित शेयरों की संख्या की तुलना में कई गुना अधिक बोलियां लगाई। 

गैर-संस्थागत निवेशकों ने अपने लिए आरक्षित हिस्से के 19.42 करोड़ शेयरों की तुलना में 640 करोड़ शेयरों के लिए आवेदन दिए। जो आरक्षित शेयरों की तुलना में 52 प्रतिशत अधिक हैं। इसके अलावा खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों ने अपने लिए आरक्षित 12.95 करोड़ शेयरों के मुकाबले कुल 7.45 गुना अधिक बोलियां लगाई। कंपनी को हालांकि कर्मचारियों के हिस्से के रूप में अलग रखे 65 लाख शेयरों के लिए केवल 62 प्रतिशत आवेदान प्राप्त हुए। 

आईपीओ आवेदन देने के लिए बुधवार से खुला था और शुक्रवार को बंद हो गया। आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 72 से 76 रुपये प्रति शेयर रखा गया था। जोमैटो पहले ही 13 जुलाई को 186 एंकर निवेशकों से 4,196.51 करोड़ रुपये जुटा चुकी है। आईपीओ का आकार पहले के 9,375 करोड़ रुपये से घटकर 5,178.49 करोड़ रुपये रह गया है। इसे दूसरा सबसे बड़ा आईपीओ माना जा रहा है। जोमैटो को इस आईपीओ के जरिये कुल 64,365 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है। 

Latest Business News