Hindi News पैसा बिज़नेस Zoomcar किराये पर देगी ऑटो रिक्‍शा, 30 मिनट की ड्राइव के लिए देने होंगे 40 रुपए

Zoomcar किराये पर देगी ऑटो रिक्‍शा, 30 मिनट की ड्राइव के लिए देने होंगे 40 रुपए

Zoomcar ने 27 मार्च से छह भारतीय शहरों में लग्‍जरी कारों के अलावा ऑटो रिक्‍शा भी सेल्‍फ ड्राइव पर देने की सर्विस शुरू करने की घोषणा की है।

Auto Drive: Zoomcar सेल्‍फ ड्राइव के लिए किराये पर देगी ऑटो रिक्‍शा, 30 मिनट की ड्राइव के लिए देने होंगे 40 रुपए- India TV Paisa Auto Drive: Zoomcar सेल्‍फ ड्राइव के लिए किराये पर देगी ऑटो रिक्‍शा, 30 मिनट की ड्राइव के लिए देने होंगे 40 रुपए

नई दिल्‍ली। टैक्‍सी, बाइक या बस को आप भूल जाइए, अब आप खुद ऑटो रिक्‍शा चलाने के लिए तैयार हो जाइए। बेंगलुरु स्थित सेल्‍फ ड्राइव कार रेंटल प्रदाता स्‍टार्टअप Zoomcar ने 27 मार्च से छह भारतीय शहरों में लग्‍जरी कारों के अलावा ऑटो रिक्‍शा भी सेल्‍फ ड्राइव पर देने की सर्विस शुरू करने की घोषणा की है। यूजर्स अब ऑटो रिक्‍शा भी रेंट पर ले सकते हैं। यह नई सर्विस दिल्‍ली, बेंगलुरु, चेन्‍नई, पुणे, मुंबई और हैदराबाद में शुरू की गई है। जूमकार के फाउंडर और सीईओ ग्रेग मोरन ने कहा कि कंपनी ने यह पायलेट प्रोजेक्‍ट छह शहरों में शुरू किया गया है। उन्‍होंने कहा कि यूजर्स, जिनके पास टू या फोर व्‍हीलर ड्राइविंग लाइसेंस है, वो ऑटो रिक्‍शा चला सकते हैं।

शुरुआत में कस्‍टमर को प्रति बुकिंग केवल 30 मिनट ही ऑटो रिक्‍शा चलाने की अनुमति होगी। 30‍ मिनट की इस ड्राइव के लिए केवल 40 रुपए शुल्‍क देना होगा। ड्राइव से पहले 10 मिनट का प्रशिक्षण देना अनिवार्य बनाया गया है। जूमकार भारत में अकेली ऐसी कंपनी है, जो ऑटो को सेल्‍फ ड्राइव के लिए रेंट पर उपलब्‍ध करवा रही है।

जानिए कौनसी टैक्‍सी कंपनी दे रही है कार शेयरिंग की सुविधा

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

जूमकार की स्‍थापना 2012 में यूनीवर्सिटी ऑफ पेनेसिल्‍वेनिया के दो छात्रों मोरन और डेविड बैक ने की थी। जूमकार के भारत में 150,000 यूजर्स हैं और सेक्‍यो कैपिटल और टीवी मोहनदास पाई समेत अन्‍य निवेशकों ने इस कंपनी में निवेश किया है। पिछले साल जुलाई में सिरीज बी फंडिंग राउंड में जूमकार ने 1.1 करोड़ डॉलर की राशि जुटाई थी। यह कंपनी अभी तक 12 निवेशकों से कुल 2.22 करोड़ डॉलर की राशि जुटा चुकी है।

Latest Business News