A
Hindi News पैसा बिज़नेस अब आप अपनी प्राइवेट कार से भी कर सकते हैं कमाई, Zoomcar ने शुरु की ZAP सर्विस

अब आप अपनी प्राइवेट कार से भी कर सकते हैं कमाई, Zoomcar ने शुरु की ZAP सर्विस

सेल्फ ड्राइव कार रेंटल कंपनी जूमकार ( Zoomcar) ने एक ऐसी सर्विस शुरू की है। इसमें जूमकार के यूजर्स और अन्य इंडिविजुअल्स अपनी कार को लीज पर दे सकते हैं।

What an Idea! अब आप अपनी प्राइवेट कार से भी कर सकते हैं कमाई, Zoomcar ने शुरु की ZAP सर्विस- India TV Paisa What an Idea! अब आप अपनी प्राइवेट कार से भी कर सकते हैं कमाई, Zoomcar ने शुरु की ZAP सर्विस

नई दिल्ली। अब अपनी प्राइवेट कार को सिर्फ यात्रा करने के लिए ही नहीं पैसे कमाने के लिए भी इस्तेमाल करते हैं। सेल्फ ड्राइव कार रेंटल कंपनी जूमकार ( Zoomcar) ने एक ऐसी सर्विस शुरू की है। इसमें जूमकार के यूजर्स और अन्य इंडिविजुअल्स अपनी कार को लीज पर दे सकते हैं। कंपनी ने इस सर्विस को जूमकार एसोसिएट्स प्रोग्राम (जैप) का नाम दिया है। जूमकार 30 महीने के लिए कार को लीज पर लेगी और आपको कमाई के साथ वीक-डे में बुकिंग करने पर 25 फीसदी का डिस्काउंट भी देगी। यही नहीं कंपनी आपको नई कार खरीदने के लिए लोन दिलाने में भा मदद करेगी।

जूमकार को देना होगा 30 फीसदी कमीशन

जूमकार अपने यूजर्स को मारुति रिट्स में 5.1 लाख रुपए और स्विफ्ट में 5.7 लाख रुपए निवेश करने का अवसर दे रही है। एक यूजर के मुताबिक जूमकार हर महीने आपकी कार से होने वाली कमाई पर 30 फीसदी कमीशन लेगा। इसके अलावा वाहन के मालिक को फ्यूल, सर्विसिंग, मेंटेनेंस और लगाने का खर्चा देना होगा। कंपनी एक्स-शोरूम प्राइस के 3 फीसदी मिनिमम गारंटी पेमेंट मुहैया कराएगी और लीस पीरियड के खत्म होने के बाद कार लौटा देगी।

तस्वीरों में देखिए अप्रैल में लॉन्च होने वाली गाड़ियां

cars in April

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

जूमकार के पास ज्यादातर अपनी गाड़िया

जूमकार अपनी गाड़ियों की संख्या बढ़ाने के लिए प्राइवेट कार मालिकों को ये ऑफर दे रहा है। पिछले साल जुलाई में कंपनी के सह संस्थापर ग्रेग मोरान ने कहा था कि कंपनी के पास लगभग सारी अपनी गाड़ियां हैं और अन्य लोकल ऑपरेटर्स से ली हुईं है। जैप प्रोग्राम एक तरह से कमिशन फ्री मॉडल है जहां कार मालिकों से सीधे टाइ-अप के लिए पूछा जाता है, ताकि कंपनी अपनी फ्लीट बढ़ा सके। जुलाई 2015 में कंपनी ने गाड़ी खरीदने, दूसरे शहरों में विस्तार, हायरिंग, प्रोडक्ट और तकनीक विकसित करने के लिए 1.1 करोड़ डॉलर जुटाए थे।

यह भी पढ़ें- Car खरीदने पर मिल रहा है 1 लाख रुपए तक का डिस्‍काउंट और सोने के सिक्‍के

यह भी पढ़ें- हैचबैक मार्केट में बीट, सेलेरियो और आई-10 के मुकाबले में उतरी टाटा टियागो, जानिये कौन है बेहतर

Latest Business News