A
Hindi News पैसा बिज़नेस 3 करोड़ से अधिक कीमत के 1,050 फ्लैट सिर्फ तीन दिन में बिके, इस शहर में है यह प्रोजेक्ट

3 करोड़ से अधिक कीमत के 1,050 फ्लैट सिर्फ तीन दिन में बिके, इस शहर में है यह प्रोजेक्ट

गोदरेज प्रॉपर्टीज के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी गौरव पांडे ने कहा, ‘‘ गुरुग्राम गोदरेज प्रॉपर्टीज के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण बाजार है। हम आने वाले वर्षों में गुरुग्राम में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करने की कोशिश करेंगे।’’

Godrej property - India TV Paisa Image Source : GODREJ गोदरेज जेनिथ प्रोजेक्ट

देश में अमीरी-गरीबी की खाई तेजी से चौड़ी हो रही है। एक ओर जहां बहुत बड़ी आबादी आज भी जिंदगी जीने के लिए जद्दोजहद कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर एक तबके के पास इतना पैसा है कि वह महंगी गाड़ी और करोड़ों के घर चंद मिनट में खरीद रहा है। ताजा मामला गुरुग्राम का है। यहां रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड (जीपीएल) ने 3 करोड़ रुपये से अधिक कीमत के 1,050 फ्लैट लॉन्च किया था। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, गोदरेज जेनिथ प्रोजेक्ट नाम से यह प्रोजेक्ट गुरुग्राम के सेक्टर 89 में लॉन्च किया गया था। सिर्फ तीन में इस प्रजोक्ट के करीब-करीब सारे फ्लैट बिक गए हैं। आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि एक वर्ग के पास कितना पैसा है। 

3,000 करोड़ रुपये कंपनी को मिले 

कंपनी ने बताया है कि उसने हरियाणा के गुरुग्राम में अपनी नई परियोजना पेश करने के तीन दिन के भीतर 3,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के 1,050 से अधिक मकान बेचे हैं। यह आवासीय क्षेत्र में मजबूत बिक्री गति को दर्शाता है। पिछले 18 महीने में गुरुग्राम में पेश की गईं आवासीय परियोजनाएं सफल रही हैं। वहां अपार्टमेंट बिक्री के लिए पेश किए जाने के कुछ दिन के भीतर ही बिक जाते हैं। कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया, ‘‘मूल्य और बिक्री के मामले में यह गोदरेज प्रॉपर्टीज की अभी तक की सबसे सफल परियोजना रही।’’ यह परियोजना गुरुग्राम में जीपीएल का सबसे बड़ा आवासीय विकास है। 

और भी प्रोजेक्ट लॉन्च करने की तैयारी 

गोदरेज प्रॉपर्टीज के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी गौरव पांडे ने कहा, ‘‘ गुरुग्राम गोदरेज प्रॉपर्टीज के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण बाजार है। हम आने वाले वर्षों में गुरुग्राम में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करने की कोशिश करेंगे।’’ जीपीएल ने कहा, ‘‘कंपनी ने वित्त वर्ष 2023-24 में गुरुग्राम में बिक्री में सालाना आधार पर 473 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की और वित्त वर्ष 2024-25 के लिए एक मजबूत आधार पेश करती है।’’ गोदरेज प्रॉपर्टीज व्यवसाय समूह गोदरेज ग्रुप का हिस्सा है। यह देश के अग्रणी डेवलपर्स में से एक है। यह मुख्य रूप से मुंबई महानगर क्षेत्र, दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, पुणे और बेंगलुरु में आवासीय परियोजनाओं का विकास करता है। इसने हाल ही में हैदराबाद बाजार में प्रवेश किया है।

Latest Business News