A
Hindi News पैसा बिज़नेस Twitter Verification के लिए 8 डॉलर तो देना ही पड़ेगा, अगले हफ्ते इस नई मुसीबत के साथ शुरु होगी ब्लू टिक देने की प्रक्रिया; मस्क का ऐलान

Twitter Verification के लिए 8 डॉलर तो देना ही पड़ेगा, अगले हफ्ते इस नई मुसीबत के साथ शुरु होगी ब्लू टिक देने की प्रक्रिया; मस्क का ऐलान

ट्विटर अपने वेरिफिकेशन वाली सर्विस को हाल ही में रोक लगाने के बाद से वापस लाने की तैयारी कर रहा है। एलन मस्क ने ऐलान किया है कि कुछ नए नियमों के साथ अगले हफ्ते उसे वापस से लॉन्च किया जाएगा। जानिए क्या होगा नियम?

Twitter Verification के लिए 8 डॉलर तो देना ही पड़ेगा- India TV Paisa Image Source : AP Twitter Verification के लिए 8 डॉलर तो देना ही पड़ेगा

एलन मस्क ने रविवार को कहा कि कड़ी आलोचना का सामना करने के बाद कंपनी 8 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा अगले सप्ताह के अंत तक वापस ला सकती है। पिछले सप्ताह कई आलोचनाओं का सामना करने के बाद ट्विटर ने वेरिफिकेशन के साथ अपनी ब्लू सर्विस को रोक दिया था। कई यूजर्स ने एली लिली और मारियो जैसे बड़े ब्रांडों की नकल करते हुए फर्जी प्रोफाइल बनाई और झूठे ट्वीट पोस्ट किए थे, जिससे कई ब्रांड्स को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी और उन्हें बयान जारी करने पड़े कि ये उनका ऑफिशियल अकाउंट नहीं है।

यूजर्स के सवाल पर मस्क ने दी प्रतिक्रिया

जब एक फॉलोअर ने मस्क से पूछा कि हम ब्लू सर्विस के वापस आने की उम्मीद कब कर सकते हैं, तो उन्होंने जवाब दिया, शायद अगले सप्ताह के अंत में। ट्विटर ने पहले सरकार और पब्लिक फिगर के लिए एक ग्रे कलर का 'Official' पेज पेश किया, लेकिन कुछ घंटों बाद इसे खारिज कर दिया।

आधिकारिक बैज सभी देशों में दिखाई नहीं दे रहे

अभी तक एक और फ्लिप-फ्लॉप में मस्क फिर से दुनिया के चुनिंदा हिस्सों में कुछ अकाउंट्स के लिए ग्रे 'Official' वेरिफिकेशन बैज वापस लेकर आए हैं। हालांकि, ये आधिकारिक बैज सभी देशों में दिखाई नहीं दे रहे हैं और अधिकांश ग्रे बैज इस समय यूएस में दिखाई दे रहे हैं, लेकिन भारत के कुछ अकाउंट्स में ऐसे बैज देखे जा सकते हैं।

ट्विटर स्पेस में बदलाव की संभावना

मस्क ने कहा, ट्विटर स्पेस प्लेटफॉर्म पर लाइव ऑडियो कन्वर्सेशन को डेवलप होना चाहिए। ट्विटर स्पेस ऐप के भीतर एक लाइव ऑडियो कन्वर्सेशन सुविधा है, जो 600 से अधिक फॉलोअर्स वाले यूजर्स को होस्ट के रूप में ऑडियो चैट रूम बनाने या उन्हें स्पीकर या लिस्नर के रूप में शामिल करने की अनुमति देती है। मस्क ने कहा, ट्विटर अन्य वेबसाइटों/ऐप्स पर बड़ी संख्या में क्लिक करता है। इंटरनेट पर अब तक का सबसे बड़ा क्लिक ड्राइवर है।

Latest Business News