A
Hindi News पैसा बिज़नेस अडानी ग्रुप ने अंबुजा और एसीसी के शेयरों को गिरवी रखे जाने की खबरों को बताया भ्रामक, जारी किया ये बयान

अडानी ग्रुप ने अंबुजा और एसीसी के शेयरों को गिरवी रखे जाने की खबरों को बताया भ्रामक, जारी किया ये बयान

एक प्रेस नोट में इसे भ्रम फैलानेवाली खबर बताया गया है। प्रेस नोट में कहा गया है कि अंबुजा या एसीसी का कोई भी शेयर प्रमोटरों द्वारा गिरवी नहीं रखा गया है।

अडानी ग्रुप- India TV Paisa Image Source : फाइल अडानी ग्रुप

अहमदाबाद : शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच अंबुजा सीमेंट लिमिटेड और एसीसी लिमिटेड के शेयरों को गिरवी रखे जाने की खबरों का अडानी समूह ने खंडन किया है। अडानी समूह की ओर से जारी एक प्रेस नोट में इसे भ्रम फैलानेवाली खबर बताया गया है। प्रेस नोट में कहा गया है कि अंबुजा या एसीसी का कोई भी शेयर प्रमोटरों द्वारा गिरवी नहीं रखा गया है। अडानी ग्रुप ने कहा गया कि हमें अंबुजा और हमारी सहायक कंपनी एसीसी लिमिटेड (एसीसी) के संबंध में विभिन्न स्रोतों से ऐसी खबर मिली जिसमें यह दावा किया गया कि अंबुजा और एसीसी दोनों के शेयरों को प्रमोटरों द्वारा गिरवी रखा गया है। इसका नतीजा ये हुआ कि बाजार में तरह-तरह की अफवाहें फैल रही हैं और शेयरों पर बिकवाली का दबाव बढ़ गया। 

अडानी ग्रुप ने साफ तौर पर कहा-'हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि अंबुजा या एसीसी का कोई भी शेयर प्रमोटरों द्वारा गिरवी नहीं रखा गया है। प्रमोटर्स ने केवल नॉन-डिस्पोजल अंडरटेकिंग दिया है। अंबुजा और एसीसी के शेयरों का कोई टॉप-अप प्रदान करने या पिछले वर्ष जुटाए गए अधिग्रहण वित्तपोषण के तहत नकद टॉप-अप देने की कोई जरूरत नहीं है।

आपको बता दें कि कल देर शाम अडानी ग्रुप ने अपना FPO कैंसिल कर दिया है। अब अडानी ग्रुप निवेशकों के पैसे वापस करेगा। अडानी ग्रुप ने 20 हजार करोड़ का FPO कैंसिल किया है। FPO कैंसिल करने को लेकर अडानी ग्रुप का बयान भी सामने आया है। अडानी ग्रुप ने कहा है कि ये फैसला मार्केट के उतार चढ़ाव को देखते हुए लिया गया है। अडानी ग्रुप के इस FPO को लोगों ने हाथों-हाथ लिया था और यह ओवर सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी के मुताबिक, निवेशकों के हित को देखते हुए FPO को वापस लेने का यह फैसला लिया गया है।

Latest Business News