A
Hindi News पैसा बिज़नेस Twitter के बाद अब Facebook भी वसूलेगा पैसे, ब्लू ब्लेज लेने के लिए देने होंगे इतने डॉलर

Twitter के बाद अब Facebook भी वसूलेगा पैसे, ब्लू ब्लेज लेने के लिए देने होंगे इतने डॉलर

फेसबुक ने फिलहाल अपनी यह सर्विस ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू की है लेकिन जुकरबर्ग ने अपनी पोस्ट में कहा है कि जल्द ही यह सर्विस अन्य देशों में भी शुरू की जाएगी।

Now you will have to pay only for blue tick on Facebook- India TV Paisa Image Source : FILE अब फेसबुक पर भी ब्लू टिक के लिए ही देने होंगे पैसे

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के बाद अब उसी राह पर फेसबुक भी चल दिया है। आज रविवार को कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा कि इस सप्ताह हम मेटा सत्यापित शुरू कर रहे हैं। यह एक सदस्यता सेवा है जो आपको अपने एकाउंट को एक सरकारी आईडी प्रूफ से वेरीफाइड करने और ब्लू टिक प्राप्त करने के लिए शुरू की गई है। कंपनी की इस सर्विस का ऐलान फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने किया। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट करते हुए इस बारे में जानकारी दी। 

ब्लू टिक के लिए कितने पैसे चुकाने होंगे ?

रविवार (19 फरवरी) को मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट के जरिये सब्सक्रिप्शन सर्विस के बारे में जानकारी दी। जुकरबर्ग ने पोस्ट में लिखा, ''इस हफ्ते हम मेटा वेरिफाइड शुरू कर रहे हैं जो एक सब्सक्रिप्शन सर्विस है जो एक सरकारी पहचान पत्र के साथ आपको अपना अकाउंट सत्यापित करने देगी।" उन्होंने कहा कि यह नई सुविधा हमारी सेवाओं में प्रामाणिकता और सुरक्षा बढ़ाने के बारे में है। एक यूजर को वेब आधारित सत्यापन के लिए 11.99 डॉलर (992.36 रुपये) प्रति माह और iOS पर इस सेवा के लिए 14.99 डॉलर (1240.65 रुपये) प्रति माह चुकाने होंगे।

Image Source : screenshotफेसबुक के CEO ने पोस्ट करके दी जानकारी

कहां-कहां शुरू हुई सर्विस ?

मार्क जुकर्बग ने बताया कि मेटा की यह सुविधा इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू होगी। इसके अलावा अन्य देशों भी यह सर्विस जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। हालांकि यह सर्विस भारत में कब शुरू होगी और इस सर्विस के अंतर्गत पुराने वैरीफाइड एकाउंट वाले आएंगे या नहीं, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।  

 

Latest Business News