A
Hindi News पैसा बिज़नेस आपकी भी Air India फ्लाइट हो गई लेट? अब कंपनी ने की ये बड़ी घोषणा

आपकी भी Air India फ्लाइट हो गई लेट? अब कंपनी ने की ये बड़ी घोषणा

या​त्रियों को पेश आ रही इस मुश्किल को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया अन्य अथॉरिटी के साथ मिलकर काम कर रही है।

Air India- India TV Paisa Image Source : FILE Air India

एक समय अपनी लेटलतीफी के लिए कुख्यात एयर इंडिया टाटा के हाथों में जाने के बाद से राइट ट्रैक पर है। लेकिन बीते कुछ दिनों से एयर इंडिया की लंबी दूरी की फ्लाइट के लेट होने की शिकायतें आ रही हैं। इस बीच एयर इंडिया ने इस मामले में सफाई दी है और बताया है कि उसकी फ्लाइट्स किस कारण से लेट हो रही हैं। 

विमानन कंपनी एयर इंडिया ने कहा कि हवाई अड्डे में प्रवेश के लिये पास से संबंधित समस्याओं के कारण लंबी दूरी की कुछ उड़ानों को देरी का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी ने बताया कि या​त्रियों को पेश आ रही इस मुश्किल को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया अन्य अथॉरिटी के साथ मिलकर काम कर रही है। 

बता दें कि नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) हवाई अड्डा प्रवेश पास जारी करता है। इस पास से विमान के चालक दल के सदस्यों, इंजीनियरों, सुरक्षा कर्मियों और अन्य व्यक्तियों को हवाई अड्डे पर पहुंच की अनुमति होती है। पास की व्यवस्था में देरी के कारण एयर इंडिया के सपोर्ट स्टाफ को एयरपोर्ट के भीतर पहुंचने में देरी हो रही है। 

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बयान में कहा, ‘‘चालक दल के सदस्यों को हवाई अड्डे में प्रवेश के लिये पास जारी करने की गति अपेक्षाकृत धीमी होने से परिचालन संबंधी समस्या उत्पन्न हुई है। इससे हमारी उत्तरी अमेरिका की कुछ उड़ानों में देरी हुई है। इसका कंपनी को अफसोस है।’’ हालांकि, एयरलाइन ने इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘एयर इंडिया इस मुद्दे को सुलझाने के लिये संबंधित प्राधिकरणों के साथ काम कर रही है।’’

Latest Business News