A
Hindi News पैसा बिज़नेस Akasa Air हो सकता है बंद! एयरलाइन ने बताई ये वजह, आपने तो नहीं कराई है बुकिंग!

Akasa Air हो सकता है बंद! एयरलाइन ने बताई ये वजह, आपने तो नहीं कराई है बुकिंग!

अगर स्थिति नहीं संभली और इस्तीफे जारी रहे तो एयरलाइन को सिर्फ सितंबर में ही 600-700 फ्लाइट्स को कैंसिल करना पड़ सकता है।

अकासा एयर- India TV Paisa Image Source : AKASA AIR अकासा एयर

पिछले साल ही देश में अपना ऑपरेशन शुरू करने वाली घरेलू एयरलाइन अकासा एयर (Akasa Air) बंद हो सकती है। यह बात खुद एयरलाइन ने हाईकोर्ट को बताई है। एयरलाइन ने मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट को बताया कि अकासा एयर संकट की स्थिति में है और 43 पायलटों के इस्तीफे के बाद इसे बंद करना पड़ सकता है। पायलटों के अचानक इस्तीफे के चलते कंपनी को सितंबर में हर रोज 24 फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ीं।

कॉम्पिटीटर एयरलाइन कर लिया है ज्वाइन

खबर के मुताबिक, पायलटों ने छह महीने या एक साल की जरूरी नोटिस अवधि पूरी नहीं की और चले गए। ऐसे में एयरलाइन को हर रोज फ्लाइट्स (Akasa Air flights) कैंसिल करनी पड़ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, कहा जा रहा है कि ये सभी पायलट ने अकासा एयर (Akasa Air) की कॉम्पिटीटर एयरलाइन को ज्वाइन कर लिया है। बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक, एक बड़े अधिकारी ने एक कॉम्पिटीटर एयरलाइन को पत्र लिखकर पायलटों के बाहर निकलने पर एयरलाइन की चिंता व्यक्त की और इसे अनैतिक बताया।

600-700 फ्लाइट्स कैंसिल होने की है आशंका

अकासा एयर (Akasa Air) हर रोज करीब 120 फ्लाइट्स (Akasa Air flights) ऑपरेट करती है। माना जा रहा है कि अगर स्थिति नहीं संभली और इस्तीफे जारी रहे तो एयरलाइन को सिर्फ सितंबर में ही 600-700 फ्लाइट्स को कैंसिल करना पड़ सकता है। पिछले महीने एयरलाइन को 700 फ्लाइट्स को कैंसिल करना पड़ा था। एयरलाइन ने हाई कोर्ट से नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को जरूरी नोटिस अवधि नियमों को लागू करने का अधिकार देने का रिक्वेस्ट किया है।

बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक, अकासा एयर ने उन 43 पायलट के खिलाफ मुकदमा कर दिया है जिन्होंने बिना नोटिस पीरियड को सर्व किए कंपनी छोड़कर चले गए हैं। एयरलाइन का कहना है कि कोर्ट में आने से पहले 3 अगस्त को डीजीसीए को भी पत्र लिखा गया था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला है। 

Latest Business News