A
Hindi News पैसा बिज़नेस नहीं रूक रहा छंटनी का दौर, Amazon ने अपने गेमिंग डिवीजन से निकाले सैकड़ों कर्मचारी

नहीं रूक रहा छंटनी का दौर, Amazon ने अपने गेमिंग डिवीजन से निकाले सैकड़ों कर्मचारी

Amazon की ओर से कर्मचारियों को मेल भेजकर छंटनी की जानकारी दी गई। ये छंटनी अमेजन की गेमिंग डिवीजन से हुई है।

Amazon- India TV Paisa Image Source : FILE अमेजन ने ये छंटनी गेमिंग डिवीजन में की है।

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की ओर से छंटनी का ऐलान किया है। हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं है कि ये कोई नई छंटनी है या कंपनी द्वारा इस वर्ष की शुरुआत में की गई छंटनी का हिस्सा है या फिर कोई नहीं छंटनी है। अमेजन द्वारा पहली बार छंटनी का ऐलान पिछले वर्ष नवंबर में किया गया था। उस समय कंपनी द्वारा किए गए इस ऐलान का असर भारत में ऑपरेशन पर हुआ था और 500 के करीब कर्मचारियों की छुट्टी की गई थी। 

गेमिंग डिवीजन से हुई 180 कर्मचारियों की छुट्टी 

ताजा जानकारी के मुताबिक, अमेजन के गेमिंग डिवीजन से 180 कर्मचारियों की छुट्टी हुई है। अमेजन गेम्स में वाइस प्रेसीडेंट क्रिस्टोफ हार्टमैन की ओर से भेजे गए एक मेल में कहा गया कि कंपनी ने अपने गेम्स इनिसिएटिव में कुछ बदलाव करने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि क्राउन चैनल को शटडाउन करने का फैसला किया जो कि Twitch पर स्ट्रीम होता है। इसके अलावा  प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग करने वाली ईकाई का भी बंद करने का फैसला किया है। 

अमेजन की ओर से गेमिंग ईकाई में जॉब कट का ऐलान ऐसे समय पर किया गया है, जब अप्रैल में ही कंपनी ने 100 से अधिक कर्मचारियों को निकाला था। ये छंटनी सेन डियागो स्टूडियो को प्राइम गेमिंग और  गेम ग्रोथ डिवीजन में की गई है। 

म्यूजिक और पोडकास्ट डिवीजन से भी शुरू हुई छंटनी 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट में बताया गया कि अमेजन की ओर से म्यूजिक और पोडकास्ट डिवीजन में छंटनी शुरू की जा चुकी है। कंपनी अपना पूरा ध्यान 'ब्लू प्रोटोकॉल' और फ्री गेम  डेवलप करने पर है। बता दें, फ्री गेम प्राइम गेमिंग के साथ ऑफर किए जाते हैं। 

Latest Business News