A
Hindi News पैसा बिज़नेस अमेजन अपनी सप्लाई चेन से 60 लाख प्रोडक्ट को कर रही है बाहर! जानिए क्या है मामला

अमेजन अपनी सप्लाई चेन से 60 लाख प्रोडक्ट को कर रही है बाहर! जानिए क्या है मामला

अमेजन की नकली सामान से संबद्ध अपराध इकाई ने 2022 में अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोपीय संघ और चीन में 1,300 से अधिक अपराधियों की जांच की या फिर आगे की कार्रवाई के लिये संबंधित विभाग को भेजा।

amazon- India TV Paisa Image Source : FILE amazon

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने पिछले साल वैश्विक स्तर पर 60 लाख नकली सामान को अपनी आपूर्ति श्रृंखला से हटाया है। कंपनी ने मंगलवार को एक रिपोर्ट में कहा कि उसने बीते साल 2022 में नये विक्रय खाते बनाने के 8,00,000 से अधिक प्रयासों को रोका। इससे गलत लोगों को बिक्री के लिये एकल उत्पाद मंच पर डालने से रोका जा सका।

वर्ष 2021 में इस तरह के 25 लाख प्रयास हुए थे जबकि 2020 में यह संख्या 60 लाख थी। रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘प्रौद्योगिकी और विशेषज्ञों के साथ मिलकर गलत तरीके से काम करने वाले लोगों को रोका गया और 60 लाख नकली सामान को आपूर्ति व्यवस्था से हटाया गया तथा उनका निपटान किया गया। इससे उन्हें ग्राहकों तक पहुंचने से रोका गया।’’

इसमें कहा गया है कि अमेजन की नकली सामान से संबद्ध अपराध इकाई ने 2022 में अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोपीय संघ और चीन में 1,300 से अधिक अपराधियों की जांच की या फिर आगे की कार्रवाई के लिये संबंधित विभाग को भेजा। 

Latest Business News