A
Hindi News पैसा बिज़नेस अमेजन खरीदेगा नारायणमूर्ति की कंपनी केटामरान के साथ गठित उद्यम, नियामकीय मंजूरी का इंतजार

अमेजन खरीदेगा नारायणमूर्ति की कंपनी केटामरान के साथ गठित उद्यम, नियामकीय मंजूरी का इंतजार

अमेजन ने एक बयान में कहा, "प्रायन बिजनेस सर्विसेज का अधिग्रहण अमेजन करेगी।

<p>अमेजन खरीदेगा...- India TV Paisa Image Source : FILE अमेजन खरीदेगा नारायणमूर्ति की कंपनी केटामरान के साथ गठित उद्यम, नियामकीय मंजूरी का इंतजार

Highlights

  • अमेजन और एन आर नारायणमूर्ति की कंपनी केटामरान ने गत अगस्त में ही ऐलान किया
  • अमेजन और एन आर नारायणमूर्ति की कंपनी केटामरान ने गत अगस्त में ही ऐलान किया
  • प्रायन बिजनेस सर्विसेज का गठन वर्ष 2014 में हुआ था

नयी दिल्ली। ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने बुधवार को कहा कि वह केटामरान के साथ गठित अपने साझा उद्यम प्रायन बिजनेस सर्विसेज का अधिग्रहण करेगी। अमेजन और एन आर नारायणमूर्ति की कंपनी केटामरान ने गत अगस्त में ही ऐलान किया था कि दोनों अपने साझा उद्यम को मई 2022 के बाद जारी नहीं रखेंगे। अमेजन की ताजा घोषणा इसी प्रक्रिया का एक हिस्सा है। 

अमेजन ने एक बयान में कहा, "प्रायन बिजनेस सर्विसेज का अधिग्रहण अमेजन करेगी। हालांकि यह अधिग्रहण नियामकीय मंजूरी के बाद ही संपन्न होगा। इसके तहत कंपनी प्रायन में केटामरान की हिस्सेदारी खरीदेगी जिसके बाद उसका पूर्ण स्वामित्व हो जाएगा।" बहरहाल नियामकीय मंजूरी मिलने तक केटामरान का कारोबार मौजूदा नेतृत्व के तहत ही संचालित होता रहेगा। 

मंजूरी मिलने के बाद प्रायन और क्लाउडटेल का बोर्ड तय नियमों के अनुरूप लेनदेन का कार्य पूरा करने के लिए कदम उठाएगा। प्रायन बिजनेस सर्विसेज का गठन वर्ष 2014 में हुआ था। इस साझेदारी का मई 2022 में नवीनीकरण होना था लेकिन दोनों ही पक्ष इसे आगे बढ़ाने के समर्थन में नहीं हैं। हालांकि अमेजन और केटामरान में से किसी ने भी इसकी वजह नहीं बताई है।

Latest Business News