A
Hindi News पैसा बिज़नेस महंगाई को लेकर आम जनता को लगा एक और झटका, अमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर दूध के दाम में की बढ़ोतरी

महंगाई को लेकर आम जनता को लगा एक और झटका, अमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर दूध के दाम में की बढ़ोतरी

Amul Hikes Milk Price: बजट के तुरंत बाद मंहगाई की आम जनता पर एक और मार पड़ी है। अमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर दूध के दाम बढ़ा दिए हैं।

Amul price hike milk- India TV Paisa Image Source : FILE अमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर दूध के दाम में की बढ़ोतरी

Amul Hikes Milk Price: बजट के तुरंत बाद मंहगाई की आम जनता पर एक और मार पड़ी है। अमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर दूध के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। बता दें, गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF), जो अमूल ब्रांड के तहत अपने डेयरी उत्पादों की मार्केटिंग करता है, उसने पिछली बार अक्टूबर में अपने गोल्ड, फ्रेश और शक्ति दूध ब्रांडों की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की थी। अब गुजरात डेयरी सहकारी अमूल ने आज से ताजा दूध पर 3 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है। इस संशोधन के बाद अमूल गोल्ड की कीमत 66 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। बता दें, 3 रुपये की बढ़ोतरी सिर्फ गुजरात राज्य के लिए की गई है। बाकि के राज्यों में 2 रुपये प्रति लीटर की दर से अधिक पैसे देने पड़ेंगे।

अब दूध के लिए देने होंगे अधिक पैसे

अमूल ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि अमूल ताजा 54 रुपये प्रति लीटर, अमूल गाय का दूध 56 रुपये प्रति लीटर और अमूल ए2 भैंस का दूध अब 70 रुपये प्रति लीटर होगा। नई कीमतें अमूल पाउच दूध की सभी वेरिएंट पर 3 फरवरी से बढ़ा दी गई है। कीमतों में वृद्धि दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में वृद्धि के कारण की गई थी। अमूल ने कहा था कि अकेले मवेशियों के चारे की लागत बढ़कर लगभग 20 फीसदी हो गई है।

Image Source : India TVअमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर दूध के दाम में की बढ़ोतरी

 

 

Latest Business News