A
Hindi News पैसा बिज़नेस फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप क्रिकपे लॉन्च करने की तैयारी में अशनीर ग्रोवर, सीड फंडिंग के ​जरिये थर्ड यूनिकॉर्न के लिए जुटाए पैसे

फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप क्रिकपे लॉन्च करने की तैयारी में अशनीर ग्रोवर, सीड फंडिंग के ​जरिये थर्ड यूनिकॉर्न के लिए जुटाए पैसे

अशनीर ग्रोवर ने अपने थर्ड यूनिकॉर्न वेंचर क्रिकपे के लिए सीड फंडिंग में लगभग 40 लाख डॉलर जुटाए हैं।

अशनीर ग्रोवर- India TV Paisa Image Source : FILE अशनीर ग्रोवर

भारतपे के पूर्व सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर इस बार क्रिकपे नामक एक नए ऐप के साथ फैंटेसी स्पोर्ट्स के क्षेत्र में अपने नए स्टार्टअप के लिए तैयार हैं। यह उनके द्वारा लाए जाना वाला थर्ड यूनिकॉर्न स्टार्टअप होगा। सूत्रों के अनुसार, क्रिकपे के 'अगले कुछ हफ्तों' में लॉन्च होने की उम्मीद है। अभी यह ऐप बीटा मोड में है और जल्द ही आम लोगों के लिए उपलब्ध होगा। मिल जानकारी के मुताबिक क्रिकपे वेबसाइट क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक फैंटेसी स्पोर्ट्स होगी। 

सीड फंडिंग से 40 लाख डॉलर जुटाए

अशनीर ग्रोवर ने अपने थर्ड यूनिकॉर्न वेंचर क्रिकपे के लिए सीड फंडिंग में लगभग 40 लाख डॉलर जुटाए हैं। जेडएनएल ग्रोथ फंड के नेतृत्व में फंडिंग राउंड में अनमोल सिंह जग्गी, अनिरुद्ध केडिया, विशाल केडिया सहित दो दर्जन से अधिक निवेशकों ने भाग लिया। मीडिया रिपोर्ट्स से यह जानकारी मिली है। जानकारों का कहना है कि अगले महीने से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से ठीक पहले लॉन्च किया गया यह उद्यम रियल-मनी गेमिंग उद्योग पर ध्यान केंद्रित करेगा और टाइगर ग्लोबल समर्थित ड्रीम 11 और अन्य के साथ सीधे टक्कर देगा। क्रिकपे ऐप लगभग आठ महीने बाद आया है जब ग्रोवर ने पहली बार जुलाई 2022 में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) के साथ पंजीकृत होने के बाद थर्ड यूनिकॉर्न के लॉन्च की घोषणा की थी।

ग्रोवर की ओर से नहीं दी गई आधिकारिक जानकारी

ग्रोवर या उनकी पत्नी की ओर से अभी तक इस क्रिकपे ऐप को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई हे। आपको बता दें कि अशनीर और माधुरी जैन वर्तमान में एक अदालती मामला लड़ रहे हैं, जहां भारतपे ने उन पर कंपनी में रहते हुए 88.6 करोड़ रुपये ठगने का आरोप लगाया है। टॉफलर के माध्यम से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, ग्रोवर्स ने पिछले साल एक नई कंपनी रजिस्टर्ड की थी। फर्म की कुल चुकता पूंजी 10 लाख रुपये और अधिकृत शेयर पूंजी 20 लाख रुपये थी।

Latest Business News