A
Hindi News पैसा बिज़नेस Ram Navami holiday : रामनवमी पर कहां-कहां बंद रहने वाले हैं बैंक? देखिए छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Ram Navami holiday : रामनवमी पर कहां-कहां बंद रहने वाले हैं बैंक? देखिए छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Bank Holiday list : गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, चंडीगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और हिमाचल प्रदेश में रामनवमी पर बैंक बंद रहेंगे।

राम नवमी पर बैंकों की...- India TV Paisa Image Source : FILE राम नवमी पर बैंकों की छुट्टी

Ram Navami Bank Holiday : बुधवार, 17 अप्रैल को रामनवमी है। कई ग्राहकों के मन में यह सवाल होगा कि रामनवमी पर बैंक खुले रहेंगे या नहीं। भारतीय रिजर्व बैंक की छुट्टियों की लिस्ट के अनुसार, रामनवमी पर कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। जिन लोगों को बैंक ब्रांच में जाकर अपने जरूरी बैंकिंग कार्य निपटाने हैं, उन्हें छुट्टियों की लिस्ट जरूर देख लेनी चाहिए। रामनवमी पर कई राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहने वाली है। ये राज्य गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, चंडीगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और हिमाचल प्रदेश हैं।

इस महीने इन तारीखों को भी बंद रहने वाले हैं बैंक

15 अप्रैल 2024 : हिमाचल दिवस के चलते गुवाहाटी और शिमला जोन में बैंक बंद रहेंगे।

17 अप्रैल 2024 : श्री राम नवमी के चलते अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, गंगटोक, हैदराबाद, जयपुर, कानपुर,लखनऊ, पटना, रांची, शिमला मुंबई और नागपुर में बैंकों की छुट्टी रहेगी।

20 अप्रैल 2024 : गरिया पूजा के चलते अगरतला में बैंकों की छुट्टी रहेगी।

21 अप्रैल 2024 : रविवार के चलते बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा।

27 अप्रैल 2024 : चौथे शनिवार के चलते बैंकों की छुट्टी रहेगी।

28 अप्रैल 2024 : रविवार के चलते बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा।

छुट्टियों की लिस्ट देखकर ही जाएं बैंक ब्रांच

वैसे तो आजकल बैंकों से जुड़े अधिकतर काम ऑनलाइन ही हो जाते हैं। लेकिन फिर भी बैंक अकाउंट खुलवाने और लोन लेने जैसे कई ऐसे काम हैं, जिनमें बैंक ब्रांच जाना पड़ जाता है। अगर आप बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट को देखे बिना ही बैंक ब्रांच के लिये चले जाएं तो निराशा भी हाथ लग सकती है। साथ ही आपका जरूरी काम भी रुक जाएगा। ऐसे में पहले से ही जान लें कि बैंकों की छुट्टियां कब-कब रहती है। हर हफ्ते के रविवार को और महीने के दूसरे व चौथे शनिवार को बैंकों की छुट्टी रहती है।

Latest Business News