A
Hindi News पैसा बिज़नेस ग्लोबल ब्रांड BLACK+DECKER ने लार्ज अप्लायंसेस सेगमेंट में रखा कदम, इंडकल के साथ लॉन्च किए AC, लॉन्ड्री मशीन और रेफ्रिजरेटर

ग्लोबल ब्रांड BLACK+DECKER ने लार्ज अप्लायंसेस सेगमेंट में रखा कदम, इंडकल के साथ लॉन्च किए AC, लॉन्ड्री मशीन और रेफ्रिजरेटर

ब्लैक+डेकर वॉशिंग मशीनों में 6 किलोग्राम और 8 किलोग्राम क्षमता की दो फ्रंट लोड मशीनें और 7.5 किलोग्राम क्षमता का एक टॉप लोड मॉडल शामिल है।

BLACK+DECKER AC- India TV Paisa Image Source : FILE BLACK+DECKER AC

भारत के लार्ज अप्लायंसेस बाजार में इस साल हलचल और तेज होने वाली है। पॉवर टूल्स, होम प्रोडक्ट्स और आउटडोर पॉवर ईक्विपमेंट में ग्लोबल लीडर, ब्लैक+डेकर ब्रांड ने भारत में कदम रख दिया है। कंपनी बैंगलोर स्थित अग्रणी टेक्नॉलॉजी एवं इनोवेशन कंपनी, इंडकल टेक्नॉलॉजीज़ के साथ लाईसेंसिंग साझेदारी की घोषणा की है, जिसके अंतर्गत भारत में बड़े अप्लायंसेज़ की प्रीमियम श्रृंखला पेश की है। ब्लैक+डेकर उत्पादों के साथ इंडकल का नया संग्रह अमेजन और फ्लिपकार्ट तथा इन स्टोर-चैनल्स पर 3 जून से मिलेगा।

इस मौके पर मौजूद स्टेनली ब्लैक एंड डेकर के कमर्शियल डायरेक्टर लाईसेंसिंग, अमित दत्ता ने कहा, ‘‘होम प्रोडक्ट्स में ग्लोबल लीडर के रूप में हम ग्राहकों को प्राथमिकता देते हुए क्षेत्र में अपने उत्पादों की उपलब्धता बढ़ा रहे हैं।’’ इंडकल टेक्नॉलॉजीज़ के सीईओ, आनंद दुबे ने कहा, ‘‘हमें इस आकर्षक वेंचर के लिए ब्लैक एंड डेकर के साथ काम करने की खुशी है। ब्लैक+डेकर ब्रांड अपने शानदार उत्पादों के लिए मशहूर है, जिसमें टेक्नॉलॉजी और डिज़ाईन का बेहतरीन मिश्रण है।’’ 

लॉन्च किए प्रोडक्ट की खूबियां 

वॉशिंग मशीन: ब्लैक+डेकर वॉशिंग मशीनों में 6 किलोग्राम और 8 किलोग्राम क्षमता की दो फ्रंट लोड मशीनें और 7.5 किलोग्राम क्षमता का एक टॉप लोड मॉडल शामिल है। फ्लैगशिप फ्रंट लोड मशीनें श्रेणी की अग्रणी विशेषताओं जैसे बेहतरीन बीएलडीसी मोटर, हैक्स-नेट क्रिस्टल डिज़ाईन के एडवांस्ड टब, और ट्रिपल वैलोसिटी जेट सिस्टम के साथ डिज़ाईन की गई हैं। इन मशीनों में बिल्ट-इन हीटर, फैब्रिक स्मार्ट वॉश प्रोग्राम और स्वच्छ ड्रम क्लीन जैसी विशेषताएं हैं।

एयर कंडीशनर्स

डिज़ाईन और फंक्शन की खूबी एक साथ पेश करते हुए ब्लैक+डेकर एयर कंडीशनर्स के 3 मॉडलों में 1.5 टन और 2.0 टन के एयर कंडीशनर हैं, जिनमें 1.5 टन का एसी दो वैरिएंट्स में उपलब्ध है। सहज, मिनिमलिस्टिक डिज़ाईन के साथ इसकी सर्वोत्तम विशेषताओं में इन्फिनिटी इंपेलर, कैड सेंसर, क्वाड कन्वर्टिबल और आर32ईको फ्रेंडली रेफ्रिजरेंट शामिल है। ब्लैक+डेकर के सभी बड़े अप्लायंस उद्योग में अग्रणी वॉरंटी और सेवा की शर्तों के साथ आते हैं। 

ग्राहकों को मिलेगी 10 साल की वॉरंटी 

सभी वॉशिंग मशीन और एयर कंडीशनर्स के लिए मोटर एवं कम्प्रेसर पर 10 साल की वॉरंटी मिलेगी। इन उत्पादों पर 2 साल की कम्प्रेहेंसिव वॉरंटी और मेन बोर्ड पर 5 साल की वॉरंटी मिलेगी। इसलिए ब्लैक+डेकर के सभी बड़े अप्लायंस ग्राहकों को बेहतरीन फीचर्स और डिज़ाईन के साथ गुणवत्ता एवं मन की शांति प्रदान करते हैं।

Latest Business News