A
Hindi News पैसा बिज़नेस क्रिसमस-न्यू ईयर के मौके पर घूमने का है प्लान तो पहले चेक करें होटल और रिसॉर्ट में कमरे, जानें क्यों

क्रिसमस-न्यू ईयर के मौके पर घूमने का है प्लान तो पहले चेक करें होटल और रिसॉर्ट में कमरे, जानें क्यों

एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विजय दीवान ने ई-मेल के जवाब में कहा, साल के अंत में त्योहारी सीजन काफी सकारात्मक नजर आ रहा है।

न्यू ईयर- India TV Paisa Image Source : AP न्यू ईयर

अगर आप क्रिसमस-न्यू ईयर के मौके पर शहर के बाहर किसी टूरिस्ट प्लेस या हिल स्टेशन घूमने का प्लान बना रहे हैं तो पहले होटल और रिसॉर्ट में कमरे जरूर चेक कर लें। दरअसल, महामारी के चलते पिछले दो वर्षों में कारोबार बुरी तरह प्रभावित होने के बाद इस बार कई होटलों और रिसॉर्ट के कमरे पूरी तरह बुक हो गए हैं। आतिथ्य कारोबार से जुड़े लोगों के मुताबिक इस बार गोवा, केरल और शिमला जैसे पारंपरिक लोकप्रिय स्थानों के अलावा लोनावाला, विशाखापट्टनम, धर्मशाला, उदयपुर, मनाली और गिर जैसे गंतव्यों के लिए अच्छी मांग देखी जा रही है। इसके चलते क्रिसमस-न्यू ईयर के मौके पर ज्यादातर होटल और रिसॉर्ट में कमरे की बुकिंग फुल हो गई है। अब चाहकर भी खाली कमरे देना मुश्किल है। 

एक भी कमरा उपलब्ध नहीं 

महिंद्रा हॉलीडेज एडं रिसॉर्ट इंडिया लिमिटेड (एमएचआरआईएल) के प्रबंध निदेशक और सीईओ कविंदर सिंह ने कहा, वास्तव में यह 2020 के बाद पहला सही क्रिसमस और नया साल होगा। हमारे कुछ रिसॉर्ट में दिसंबर में एक भी कमरा उपलब्ध नहीं है, क्योंकि लोगों ने सभी को बुक कर लिया है। सिंह ने कहा कि लोग गोवा जैसे लोकप्रिय स्थलों के अलावा कूर्ग, गिर, शिमला और मनाली जा रहे हैं, जबकि कुछ सिंगापुर और दुबई जैसे स्थानों की यात्रा भी कर रहे हैं। होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष के बी काचरू ने कहा कि कमरों की एडवांस बुकिंग बहुत तेज है और लोगों में काफी उत्साह है। उन्होंने कहा कि आगामी शादी के सीजन के लिए भी मांग में तेजी है। 

साल के अंत में त्योहारी सीजन काफी सकारात्मक

एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विजय दीवान ने ई-मेल के जवाब में कहा, साल के अंत में त्योहारी सीजन काफी सकारात्मक नजर आ रहा है और यह साल आतिथ्य क्षेत्र के लिए अब तक के सबसे अच्छे वर्षों में से एक होगा। 

Latest Business News