A
Hindi News पैसा बिज़नेस दिल्ली से बिहार, बंगाल या फिर मुंबई, अब कम पैसे में कर सकेंगे हवाई सफर; यहां देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली से बिहार, बंगाल या फिर मुंबई, अब कम पैसे में कर सकेंगे हवाई सफर; यहां देखें पूरी लिस्ट

नए साल में हवाई से यात्रा करना पहले की तुलना में सस्ता होने जा रहा है। इन सबसे अधिक व्यस्त हवाई मार्गों के एयर कीमतों में भारी गिरावट आई है। इस खबर में पूरी लिस्ट दी गई है।

दिल्ली से बिहार, बंगाल या मुंबई, सस्ता होगा हवाई सफर- India TV Paisa Image Source : PTI दिल्ली से बिहार, बंगाल या मुंबई, सस्ता होगा हवाई सफर

अगर आप भी नए साल पर हवाई से यात्रा करने की प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर आई है। हवाई किराया पहले की तुलना में सस्ता हो गया है। नए साल के चलते भारी मांग के बीच भारत में हवाई टिकट के रेट में गिरावट आई है। यह लास्ट दो महीने के टिकट कीमत के सबसे नीचले स्तर पर चले गए हैं। 

इन रूट में आई बड़ी गिरावट

27 फरवरी या उसके बाद बुक किए गए टिकटों के लिए कीमतें 24% तक कम हैं। पुणे-दिल्ली, दिल्ली-कोलकाता, मुंबई-कोलकाता, दिल्ली-पटना और पटना-दिल्ली रूटों पर दो महीने की एडवांस बुकिंग के लिए हवाई टिकट की कीमतों में सबसे बड़ी गिरावट देखी गई है। इसके बाद दिल्ली-कोलकाता उड़ानों में 22% की गिरावट और मुंबई-कोलकाता हवाई टिकट में 19% की कमी आई है।

इस वजह से मिल रहा फायदा

अनुमान लगाया जा रहा है कि एयरलाइंस कच्चे तेल की कम कीमतों का लाभ यात्रियों को दे रही हैं। हवाई किराए में गिरावट का एक और कारण जनवरी-मार्च सीजन की चौथी तिमाही के दौरान बुकिंग को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही एयरलाइंस है, जिसे विमानन क्षेत्र के लिए कमजोर माना जाता है।

इस अवधि में कंपनी कमाएगी पैसा

कच्चे तेल की घटती कीमतों, स्थिर मुद्रा विनिमय दर और टिकट की बढ़ती कीमतों के बीच वित्तीय वर्ष 2022-23 की तीसरी तिमाही (Q3) में भारतीय एयरलाइंस को मजबूत कमाई की उम्मीद है।

मांग में आई वृद्धि

इस अवधि के दौरान हवाई यात्रा की बढ़ती मांग के साथ लगभग सभी एयरलाइनों ने तिमाही में रिकॉर्ड बुकिंग देखी थी। बता दें कि दिसंबर 2022 में हवाई यातायात महामारी से पहले के स्तर को पार कर गया था।

Latest Business News