A
Hindi News पैसा बिज़नेस अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति के फैसले पर फिलहाल रोक, Omicron को देखते हुए सरकार का फैसला

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति के फैसले पर फिलहाल रोक, Omicron को देखते हुए सरकार का फैसला

DGCA ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू करने की नई तारीख जल्द घोषित की जाएगी।

<p>अंतरराष्ट्रीय...- India TV Paisa Image Source : FILE अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति के फैसले पर फिलहाल रोक, Omicron को देखते हुए सरकार का फैसला

Highlights

  • केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति देने पर फिलहाल रोक लगा दी है
  • सरकार ने 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति देने का फैसला किया था
  • DGCA ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू करने की नई तारीख जल्द घोषित की जाएगी

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति देने का जो फैसला किया था उसपर फिलहाल रोक लगा दी है। दुनियाभर में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट Omicron के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है। डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) की तरफ से 26 नवंबर को कहा गया था कि 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने कोरोना काल से पहले की तरह चलने लगेंगी। लेकिन अब DGCA ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू करने की नई तारीख जल्द घोषित की जाएगी।

 

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के चलते दुनिया के कई देश सतर्क होते दिख रहे हैं। वहीं, भारत भी ओमिक्रोन के मामलों और उसके खतरे को देखते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय ले रहा है। बता दें, डीजीसीए की ओर से भारत आने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए नई गाइडलाइंस जारी की गई है। इन गाइडलाइंस के मुताबिक, यात्रियों को अपना 14 दिन का सेल्फ डिक्लेरेशन देना होगा। 

बता दें, दक्षिण अफ्रीका में मिला कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन ने दुनिया भर में चिंता बढ़ा दी है। वहीं अब तमाम देशों ने यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं। अमेरिका ने कोविड-19 के वेरिएंट के चलते दक्षिण अफ्रीका और सात अन्य अफ्रीकी देशों के गैर-अमेरिकी नागरिकों की यात्रा पर सोमवार से पाबंदी लगा दी है।

अमेरिका ने लगाया ट्रैवल बैन, सोमवार से होगा लागू

व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका सोमवार से दक्षिण अफ्रीका और क्षेत्र के सात अन्य देशों से यात्रा पर प्रतिबंध लगाएगा। व्हाइट हाउस ने ज्यादा विस्तार में नहीं बताया लेकिन कहा कि प्रतिबंध अमेरिकी नागरिकों या स्थायी निवासियों के इन देशों से वापस आने पर लागू नहीं होंगे, इन्हें अपनी यात्रा से पहले नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य होगी।

Latest Business News