A
Hindi News पैसा बिज़नेस UP में 14 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस का ऐलान, मिलेंगे इतने हजार रुपये

UP में 14 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस का ऐलान, मिलेंगे इतने हजार रुपये

उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने दीपावली से पहले ही सरकारी कर्मचारियों को डीए और बोनस का ऐलान कर दिया है। इससे सरकार के 14 लाख से अधिक कर्मचारियों को फायदा मिलेगा।

योगी आदित्यनाथ- India TV Paisa Image Source : PTI योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने दिवाली से पहले बोनस और महंगाई भत्ते का ऐलान कर दिया है। सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिवाली के तोहफे के रूप में बोनस दिया है। बोनस के रूप में 6908 रुपये मिलेंगे। इसके अतिरिक्त चार फीसदी महंगाई भत्ता भी दिया जाएगा। इसका फायदा प्रदेश के 14 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा।

300 करोड़ रुपये का मासिक बोझ बढ़ेगा

मिली जानकारी के मुताबिक, योगी सरकार अपने अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस और सभी राज्य कर्मचारियों व शिक्षकों को बढ़ी हई दर से महंगाई भत्ता देगी। महंगाई भत्ते में की गई बढ़ोतरी से राज्य के सरकारी खजाने पर प्रति माह करीब करीब 300 करोड़ रुपये का बोझ आएगा। मिल रही जानकारी के मुताबिक बोनस की राशि अधिकतम सात हजार रुपए हो सकती है। आपको बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के लिए चार फीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया था। अब योगी सरकार भी राज्य कर्मियों को चार फीसदी महंगाई भत्ता देगी। महंगाई भत्ता देने की घोषणा पर राज्य कर्मचारियों का डीए 42% से बढ़कर 46% हो जाएगा। डीए वृद्धि का लाभ 10 लाख राज्यकर्मियों, आठ लाख शिक्षकों और पेंशनरों को मिलेगा।

 

 

 

Latest Business News